CPEC को लेकर डरा चीन, अब कर रहा ये काम

  • CPEC को लेकर डरा चीन, अब कर रहा ये काम
You Are HereInternational
Friday, July 14, 2017-1:09 PM

इस्‍लामाबाद:  पनामागेट मामले और पाकिस्‍तान की राजनीतिक प्रणाली पर पड़ने वाले इसके असर को लेकर पाक सेना और चीन में खलबली मची हुई है। दरअसल, चीन सीपीइसी परियोजना को लेकर घबराया हुआ है। 


CPEC को लेकर डरा चीन
पनामागेट मामले में पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनका पूरा परिवार फंसा हुआ है। भष्‍ट्राचार के इस मामले में हाल ही में जेआइटी द्वारा सुप्रीम कोर्ट को फाइनल रिपोर्ट सौंपने के बाद पाक सेना काफी चिंतित दिखाई दे रही है। पनामागेट मामले में शरीफ की सत्‍ता भी छिन सकती है।  बता दें कि, सीपीइसी को लेकर घबराए चीन को अक्‍टूबर 2016 से पाक सेना के वरिष्‍ठ अधिकारी इस बात का आश्‍वासन देते आ रहे हैं कि पनामागेट मामले का सीपीइसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन फिर भी चीन इस परियोजना को लेकर चिंतित है।


हालांकि पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने भी मार्च में बीजिंग की यात्रा के दौरान चीनी राजनीतिक व सैन्‍य नेतृत्‍व के सामने सीपीइसी की सुरक्षा को लेकर पाकिस्‍तान की प्रतिबद्धता दोहराई थी। पाक सेना के कई शीर्ष अधिकारी इसको लेकर चीन का दौरा कर रहे हैं, जिसे अपना प्रोजेक्‍ट सीपीइसी (चीन-पाकिस्‍तान इकोनॉमिक कॉरिडोर) खतरे में नजर आ रहा है। वहीं चीन ने पाक सेना से कह दिया है कि जेआइटी को किसी भी परिस्थिति में सीपीइसी को विफल करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You