UN में चीन ने दी विनाशकारी परिणाम की चेतावनी़ !

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Jul, 2017 06:36 PM

china warns dangerous consequences in united nations

नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर जिस तरह अमरीका का रुख सामने आया है और उसने एंटी मिसाइल थाड को साउथ कोरिया में तैनात कर दिया है...

बीजिंगः नॉर्थ कोरिया के मुद्दे पर जिस तरह अमरीका का रुख सामने आया है और उसने एंटी मिसाइल थाड को साउथ कोरिया में तैनात कर दिया है उसके इस कदम से न सिर्फ चीन की बौखलाहट बढ़ी है बल्कि एक अनिश्चितता का माहौल भी पैदा हो गया है। दूसरी तरफ नॉर्थ कोरिया को लेकर अमरीका द्वारा चीन पर बनाए गए दबाव का कोई असर नज़र नहीं आ रहा है।

PunjabKesari
अब सवाल यह उठता है अगर सबकुछ ऐसे ही चलता रहा तो क्या होगा? क्योंकि संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत ने नॉर्थ कोरिया में तनाव कम करने के लिए कोई रास्ता निकालने में विश्व शक्तियों के असफल रहने पर विनाशकारी परिणाम की चेतावनी दी है।

दरअसल, नॉर्थ कोरिया के मिसाइल और परमाणु ख़तरों को लेकर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ फोन पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हुई बातचीत के एक दिन बाद संयुक्त राष्ट्र में चीन के राजदूत लियू जिइयी ने ऐसी आशंका जाहिर करते हुए कहा यह संकट बेकाबू हो सकता है। उन्होंने कहा है कि अगर विश्व की शक्तियां नॉर्थ कोरिया के साथ तनाव को कम करने का कोई रास्ता नहीं निकाल पाती हैं तो इसके बेहद गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

   
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!