PHOTOS: कभी देखा हैं मौत से पहले का एेसा जश्न

Edited By ,Updated: 22 Feb, 2016 03:48 PM

chinese man staged his own fake funeral just people care turn up

दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं । एेसा ही एक किस्सा चीन से सामने आया है । चीन में लोग अपने परिवार के सदस्य...

रिजहाओ:दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से देखने और सुनने को मिलते हैं । एेसा ही एक किस्सा चीन से सामने आया है । चीन में लोग अपने परिवार के सदस्य के मरने से पहले नकली डेथ सेरेमनी सेलिब्रेशन का इंतजाम करते हैं और रोजाना मरे हुए शख्स की कब्र पर जाते हैं ।

जानकारी के मुताबिक चीन में रहने वाले जैंग डेयांग (66) ने भी अपनी मौत से पहले  एेसे समारोह का आयोजन किया । जैंग की फैमिली में कोई न होने के कारण इसकी सारी तैयारियां उसे खुद ही करनी पड़ी और सभी रिश्तेदारों को इनविटेशन दिया। दरअसल जैंग देखना चाहते थे कि मरने के बाद कौन- कौन से रिश्तेदार उससे सबसे ज्यादा प्यार करते है और मरने के बाद उसे देखने के लिए सबसे पहले पहुंचेंगे जिसके चलते उन्होंने एेसे समारोह का आयोजन किया ।

चीन में एेसी मान्यता है कि जिंदा रहते हुए इंसान को जिस चीज की जरूरत होती है, मरने के बाद भी उन्हीं चीजों की जरूरत रहती है । परंपरा के अनुसार जैंग ने पारंपरिक पोशाक पहनी और सभी ने उनके सामने खाने की कटोरियां रखीं और ये पहला एेसा मौत का जश्न था जिसमें सभी खुश नजर आ रहे थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!