कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए हिलेरी ‘पूरी तरह तैयार’ : मिशेल

  • कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए हिलेरी ‘पूरी तरह तैयार’ : मिशेल
You Are HereAmerica
Friday, October 28, 2016-11:08 AM

वाशिंगटन: प्रथम महिला मिशेल आेबामा ने कहा है कि हिलेरी क्लिंटन पहले दिन से ही अमरीका की कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार’’ हैं क्योंकि डैमोक्रेटिक उम्मीदवार और पूर्व विदेश मंत्री के पास किसी अन्य उम्मीदवार के ‘‘पूरी जीवनकाल’’ से ज्यादा अनुभव है।उत्तरी कैरोलीना में एक चुनावी रैली के दौरान मिशेल आेबामा हिलेरी क्लिंटन के साथ नजर आईं।

मिशेल ने अमरीका के बारे में एक ‘‘ताकतवर, जीवंत और मजबूत’’ देश के हिलेरी के दृष्टिकोण की तुलना रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के ‘‘नाउम्मीदी और निराशा’’ के दृष्टिकोण से की।मिशेल ने कहा,‘‘मैं यहां सबसे पहले और सबसे आगे हूं क्योंकि हमें राष्ट्रपति पद के लिए हमारी दोस्त हिलेरी क्लिंटन से ज्यादा योग्य और तैयार उम्मीदवार कभी नहीं मिला। हमारी पूरी जिंदगी में कभी नहीं। मैं जहां भी जाती हूं, यह बात कहती हूं।’’ मिशेल ने कल कहा,‘‘मैं हिलेरी की सराहना और सम्मान करती हूं। वह एक वकील, लॉ प्रोफेसर, अरकंसास की प्रथम महिला, अमरीका की प्रथम महिला, अमरीकी सीनेटर, विदेश मंत्री रही हैं।

राष्ट्रपति पद के लिए उनके पास किसी भी अन्य उम्मीदवार के पूरे जीवनकाल से ज्यादा अनुभव है। हां, बराक आेबामा से भी ज्यादा। बिल क्लिंटन से भी ज्यादा। इसलिए वह निश्चित तौर पर पहले दिन से ही कमांडर-इन-चीफ बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। और हां, वह एक महिला भी हैं।’’ पिछले कुछ हफ्तों में मिशेल (52) हिलेरी (69)की एक मजबूत समर्थक बनकर उभरी हैं और उन्होंने कई अहम राज्यों में प्रभावी भाषण भी दिए हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You