इस साइक्लिस्ट ने बनाया अजब GPS आर्ट,  जानकर बन जाएंगे फैन

Edited By ,Updated: 29 Mar, 2017 01:01 PM

cyclists use gps to draw a goat around perth

अक्सर दुनिया भर में लोग कुछ अलग करने की चाह में अजीबोगरीब तरह की हरकत करते हैं...

पर्थः अक्सर दुनिया भर में लोग कुछ अलग करने की चाह में अजीबोगरीब तरह की हरकत करते हैं। इस बार ऐसा ही कुछ कारनामा ऑस्ट्रेलिया में देखा गया।ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में एक साइक्लिस्ट ने 202 किलोमीटर (125-माइल्स) की दूरी तय करके GPSस आर्ट बनाई है। इस  आर्ट में एक बकरी की रूपरेखा खींची गई है। साइकिलिस्ट उन्हीं रूट्स पर चला, जहां बकरी की रूपरेख तैयार हो सके। साइक्लिस्ट के इस आर्ट के कारण लोग उसके फैन बनते जा रहे हैं। 

इस GPS आर्ट के रूट्स को तैयार करने में चार लोगों ने एक ऐप की मदद ली। बकरी की ऑउटलाइन बिल्कुल सही दिखे, इसके लिए इन्होंने पहले से ही इन रास्तों पर घूमकर ट्रायल लिया। इसके बाद जब इसे GPS की मदद से देखा गया तो लकीरें बिल्कुल बकरी जैसा दिख रही थी। साइक्लिस्ट बेन जोन्स ने कहा कि हमने बकरी का GPS  इसलिए ड्रा किया, क्योंकि यह सबसे आसान था।

 जोन्स ने आगे बताया कि 6 घंटे से ज्यादा की राइड में सिर्फ खाने, नेचर ब्रेक और टायर की जांच के लिए रूका। हालांकि आपको बता दें कि जीपीएस आर्ट नया नहीं, इससे पहले भी कई धावक और साइक्लिस्ट ने ऐसा कारनामा किया है। लेकिन बकरी की आउटलाइन बनाना इन सबसे थोड़ा अलग था। जोन्स ने यह भी कहा कि हमारा ग्रुप हर वीकेंड पर कुछ ऐसी ही राइड करते रहेंगे। हम सालभर में 10 हजार से 15 हजार किलोमीटर तक साइकिल से सफर कर लेते हैं।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!