फिलीपीन में आया तूफानी कहर, लाखों घरों की बिजली गई, तीन की मौत

Edited By ,Updated: 15 Dec, 2015 11:45 AM

cyclone mellor philippine

चक्रवाती तूफान ‘मेलोर’ ने आज मध्य फिलीपीन में कहर डाला और भारी तेज बारिश और तेज हवाओं के चलते लाखों घरों की बिजली गुल हो गई जिससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। नगर निगम के आपदा अधिकारी जोनाथन बाल्डो ने

फिलीपीन: चक्रवाती तूफान ‘मेलोर’ ने आज मध्य फिलीपीन में कहर डाला और भारी तेज बारिश और तेज हवाओं के चलते लाखों घरों की बिजली गुल हो गई जिससे कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। नगर निगम के आपदा अधिकारी जोनाथन बाल्डो ने डीजेडएमएम रेडियो को बताया कि एक व्यक्ति की मौत ठंड से हुई है जबकि दो अन्य की मौत बाढ़ के पानी में डूबने की वजह से हुई है।

यह घटना दक्षिण मनीला के विसायस क्षेत्र के उत्तरी समर प्रांत के कटरमान शहर की है। कटरमान मछुआरों का इलाका है। नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट काउंसिल (एनडीआरआरएमसी) ने कहा कि तूफान से बेतहाशा पेड़ गिरे हैं और कम से कम सात प्रांतों में बिजली गुल हो गई है। लेगजपी शहर की सड़कों पर क्रिसमस के लालटेन, लाइटें, टीन की छतें और पेड़ की डालियां बिखरी पड़ी हैंं। इस शहर पर तेज हवाओं ने कहर ढाया है।

तटीय क्षेत्र में स्थित अपने घरों से भागे लोग राहत शिविरों और स्कूलों में रातभर जागते रहे जबकि मलबा उनके इर्द-गिर्द उड़ रहा था।  तेज हवाएं मंगलवार की सुबह में कुछ कम हुई हैं लेकिन सोमवार को हवाओं की गति 170 किलोमीटर प्रतिघंटा से 185 किलोमीटर प्रतिघंटा रिकॉर्ड की गई थी। मंगलवार शाम तक जब यह मिनडोरो द्वीप और दक्षिण चीन सागर के बाहर की आेर बढ़ेगा तो इसकी गति और कम होने की उमीद है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!