परमाणु हथियारों के लिए ट्रंप पर नहीं किया जा सकता है भरोसा : हिलेरी

Edited By ,Updated: 29 Jul, 2016 08:09 PM

democrate candidate hillary said cannot be relied on trump for nuclear weapons

अमरीकी राष्ट्रपति पद की डैमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को गर्म-मिजाज बताते हुए कहा कि परमाणु हथियार ...

फिलाडेल्फिया (अमरीका): अमरीकी राष्ट्रपति पद की डैमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को गर्म-मिजाज बताते हुए कहा कि परमाणु हथियार को लेकर उनपर भरोसा नहीं किया जा सकता है। हिलेरी (68) ने वैश्विक नेतृत्व और सैन्य शक्ति के साथ अमरीका के समावेशी विकास की अपनी दृष्टि पेश करते हुए मतदाताओं को आगाह किया कि आर्थिक पीड़ा, हिंसा और आतंकवाद के बीच राष्ट्र ‘‘फैसले की घड़ी’’ से रूबरू है।
 

शहीद मुस्लिम अमरीकी सैनिक के पेरेंट्स का ट्रंप पर हमला (Watch Pics)


डैमोक्रेटिक उम्मीदवार ने अपना नामांकन स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘एक बार फिर अमरीका फैसले की घड़ी से सम्मुख है। शक्तिशाली ताकतें हमें तोड़ना चाह रही हैं । और हमारे संस्थापकों की तरह कोई गारंटी नहीं है। यह सचमुच हम पर है। हमें फैसला करना है कि क्या हमें एकजुट हो कर काम करना है ताकि हम सभी एक साथ आगे बढ़ें ।’’ उन्होंने अमरीकी जनता से कहा कि वह एक एेसी अमरीकी अर्थव्यवस्था बनाएंगी जिसमें सिर्फ कुछ को नहीं, बल्कि हर किसी को रोजगार मिलेगा और जहां ‘‘नफरत पर प्यार की जीत होगी।’’ उन्होंने कहा कि वह एक एेसे ही देश के लिए लड़ाई लड़ रही हैं।

हजारों पार्टी डैलीगेट, नेताओं और समर्थकों से भरे वेल्स फार्गो सेंटर में हिलेरी ने नामांकन स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘पूरी विनम्रता, दृढ़ता और अमरीका की संभावनाओं में बेइंतहा यकीन के साथ मैं राष्ट्रपति पद के लिए आपका नामांकन स्वीकार करती हूं।’’ इसी के साथ वेल्स फार्गो सेंटर तालियों की गडग़ड़ाहट से गूंज उठा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!