राष्ट्रीय स्मारकों को बनाए रखने के लिए डैमोक्रेट सीनेटर ट्रंप पर डाल रहे हैं दबाव

  • राष्ट्रीय स्मारकों को बनाए रखने के लिए डैमोक्रेट सीनेटर ट्रंप पर डाल रहे हैं दबाव
You Are HereInternational
Friday, April 14, 2017-4:52 PM

वॉशिंगटन: पश्चिमी डैमोक्रेट सीनेटर अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पूर्व राष्ट्रपति बराक आेबामा द्वारा लाए गए भूमि सुरक्षा उपायों को रद्द नहीं करने का दबाव बना रहे हैं। इसके दायरे में यूटा का बियर्स इयर्स नेशनल मॉन्यूमेंट भी शामिल है।  


पिछले साल दिसंबर में आेबामा ने 13 लाख एकड़ भूमि पर स्मारक बनवाए थे जिससे उटा के रिपब्लिकन नाराज हो गए थे। यह क्षेत्र अमरीका के मूल निवासियों के बीच पवित्र स्थल माना जाता है। यहां प्राचीन चट्टानी आवास समेत हजारों पुरातात्विक महत्व के स्थल हैं। रिपब्लिकन सदस्यों ने ट्रंप से आेबामा के इस प्रायोजन को रद्द करने का अनुरोध किया है,उनका कहना है कि एेसा नहीं करने की स्थिति में वहां गैर जरूरी संघीय नियंत्रण बढ़ जाएगा और क्षेत्र में नवीन ऊर्जा का रास्ता बंद हो जाएगा।  


इस सप्ताह पश्चिमी डैमोक्रेट सीनेटरों ने ट्रंप को पत्र लिखकर कहा है कि बियर्स इयर्स या किसी भी अन्य राष्ट्रीय स्मारकों की सुरक्षा को कमजोर करना हितधारकों आेर स्थानीय समुदाय को सीधे तौर पर अपमानित करना होगा। व्हाइट हाऊस ने कहा था कि आर्थिक प्रभावों का आकलन करने के लिए वह पूर्ववर्ती आेबामा प्रशासन के फैसले की समीक्षा कर रहे हैं और देखेंगे कि इसमें कानून का पालन किया गया था या स्थानीय अधिकारियों के साथ उपयुक्त परामर्श लिया गया था या नहीं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You