भारत द्वारा ‘संघर्षविराम उल्लंघनों’ पर पाक ने संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक समूह को सौंपा डोजियर

  • भारत द्वारा ‘संघर्षविराम उल्लंघनों’ पर पाक ने संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक समूह को सौंपा डोजियर
You Are HerePakistan
Monday, November 21, 2016-11:56 AM

इस्लामाबाद:पाकिस्तान ने कहा है कि उसने नियंत्रण रेखा पर भारत द्वारा किए गए संघर्ष विराम के कथित उल्लंघनों के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को एक डोजियर सौंपा है।


पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि यूएनएमआेजीआईपी (भारत एवं पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह) के प्रतिनिधियों ने कल रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय पर पाकिस्तानी अधिकारियों से मुलाकात की।यहां भारत की आेर से ‘‘संघर्षविराम समझौते का बार-बार उल्लंघन’’ किए जाने के मुद्दे पर एक डोजियर सौंपा गया।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने ट्विटर पर कहा कि नियंत्रण रेखा के खुइराता सेक्टर में भारतीय बलों की गोलीबारी में तीन बच्चों समेत चार लोगों की मौत के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को एक विस्तृत डोजियर सौंपा गया है।उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने पर्यवेक्षक समूह को घटना की जांच करने के लिए कहा है। बताया जाता है कि संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत मलीहा लोधी ने पहले भी सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि कश्मीर में भारतीय सैनिकों ने गोलाबारी की थी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You