ब्रिटेन का अब तक का सबसे मंहगा तलाक

  • ब्रिटेन का अब तक का सबसे मंहगा तलाक
You Are HereInternational
Friday, May 12, 2017-5:53 PM

लंदन: लंदन की एक फैमिली कोर्ट ने ब्रिटेन के इतिहास में अब तक के सबसे महंगे तलाक का फैसला सुनाया है। वरिष्ठ जज जस्टिस हैडन केव ने 61 वर्षीय एक तेल व्यापारी को अपनी पत्नी को तलाक के मुआवजे के रूप में 3747 करोड़ रुपए (453 मिलियन पाउंड) देने का आदेश दिया है।
 
कोर्ट ने फैसले में पति-पत्नी का नाम उजागर नहीं किया है। कोर्ट के मुताबिक व्यापारी काकेकस का रहने वाला है जबकि 44 वर्षीय पत्नी उत्तर-पूर्वी यूरोप की हैं। जज केव के मुताबिक यह व्यक्ति लंदन का जाना-माना व्यापारी है जो रूस में ऊर्जा क्षेत्र से जुड़ा है। जज केव ने फैसला में कहा, 1989 में दोनों ने शादी की इसके बाद 1993 में लंदन आ गए। अभी इनके 24 साल और 21 साल के दो बेटे हैं। इन्हें पत्नी ने अकेले बिना किसी की मदद के ही बच्चों को पाला है और परिवार की देख-रेख की। पति और पत्नी दोनों को लंदन में सम्मान से जीने का हक है।  
 
शेयर में हिस्सा न देने पर पत्नी ने मांगा तलाक 
5 साल पहले व्यापारी पति ने रूस की कंपनी में अपने 8357 करोड़ रुपए(1.3 बिलियन डॉलर) के शेयर बेच दिए थे। पत्नी ने कोर्ट में दावा किया कि उनके पति ने शेयर में उनका हिस्सा नहीं दिया जबकि अपनी 20 साल की शादीशुदा जिंदगी में उन्होंने भी उतनी ही मेहनत की है, जितनी उनके पति ने। 


पति की दलील पत्नी को दिए महंगे उपहार
पति ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान पत्नी को दिए सारे उपहारों की लिस्ट पेश करते हुए कहा, मैंने 20 साल में पत्नी को महंगे आभूषण दिए। लेकिन कोर्ट ने पति को पत्नी और उनके दो बच्चों को मुआवजा देने का आदेश दिया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You