यूरोपियन यूनियन ब्रेक्ज़िट के दूसरे दौर की बातचीत को तैयार

You Are HereInternational
Saturday, December 16, 2017-1:43 PM

लंदनः ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे  को ब्रेक्ज़िट मुद्दे पर बुधवार को संसद में हुए मतदान में  हार का सामना करना पड़ा था। इस जोरदार झटके के बाद यूरोपियन संघ की तरफ से अब थेरेसा मे के लिए राहत की खबर है। दरअसल यूरोपियन यूनियन के नेता  थेरेसा मे से  ब्रेक्ज़िट के दूसरे चरण की बातचीत के लिए राज़ी हो गए हैं लेकिन उन्होंने भविष्य के रिश्तों के लिए ब्रिटेन से स्पष्ट होने के लिए कहा है।

PunjabKesari

ब्रिटेन यूरोपीय यूनियन से मार्च 2019 में अलग होगा। उसके बाद के बदलाव के लिए संभावित 2 साल का वक्त लगेगा और अगले बरस की शुरुआत में होने वाली बातचीत में इसी का ब्यौरा पहला मुद्दा होगा। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री मे ने यूरोपियन यूनियन के सही रास्ते पर एक अहम 'कदम बढ़ाने' की सराहना की है लेकिन जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि आगे का रास्ता 'और मुश्किल' होगा।

यूरोपीय काउंसिल के अध्यक्ष डोनल्ड टस्क ने बताया कि ब्रसेल्स में हुई मुलाक़ात के बाद यूरोपियन यूनियन के 27 नेताओं ने खुशी के साथ दूसरे चरण की ओर बढ़ने के लिए सहमति दे दी है। इस चरण तक पहुंचने पर उन्होंने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को बधाई दी और कहा कि अभी से यूरोपियन यूनियन अगले चरण की तैयारी शुरू करेगा। साथ ही टस्क ने कहा कि इसके अलावा यूरोपियन यूनियन ब्रिटेन का दृष्टिकोण को ज्यादा व्यापक तरीके से जानने के लिए उसके संपर्क में रहेगा।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You