F-16 विमानों को लेकर अमरीका के साथ बात अभी खत्म नहीं हुई :पाक

Edited By ,Updated: 01 May, 2016 05:21 PM

f16 aircraft with the us has not finished yet pak

पाकिस्तान आठ एफ-16 लड़ाकू विमानों को खरीदने के लिए अब भी अमरीका से बातचीत कर रहा है । आंशिक रूप से अमरीकी सरकार द्वारा वित्तपोषित...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान आठ एफ-16 लड़ाकू विमानों को खरीदने के लिए अब भी अमरीका से बातचीत कर रहा है । आंशिक रूप से अमरीकी सरकार द्वारा वित्तपोषित होने वाले 70 करोड़ डॉलर के इस सौदे में कठिनाइयां आ रहीं हैं । अमरीकी कांग्रेस ने सौदे में सहायता के लिए चिह्नित 60 प्रतिशत सहायता रोक रखी है । कुछ अमरीकी सांसदों और भारत ने इसका विरोध किया है। इसके बाद खरीद में अवरोध पैदा हो गया है ।

विदेश मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विशेष सहायक तारिक फातिमी ने गतिरोध की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बातचीत अभी समाप्त नहीं हुई हैं । उन्होंने कहा कि वाशिंगटन में पाकिस्तान का मिशन इस मामले में इस्लामाबाद के विचारों को लेकर जागरूकता के लिए फिलहाल कांग्रेस के सदस्यों के साथ बातचीत कर रहा है । 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के विशेष सहायक तारिक फातमी ने शनिवार को कहा कि एफ-16 की पाकिस्तान को बिक्री के लिए अमरीकी कांग्रेस को राजी करना ओबामा प्रशासन का दायित्व है । उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान को अमरीकी आर्थिक मदद जल्द जारी होगी। फातमी के अनुसार, इस मुद्दे का समाधान निकालने के लिए दोनों देशों के बीच बातचीत जारी है । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!