इस्लाम छोड़ चुके लोगों की आपत्तिजनक पोस्ट का फेसबुक ने एेसे दिया जवाब

Edited By ,Updated: 17 May, 2017 11:46 AM

facebook allegedly bans ex muslim pages in australia

इस्लाम छोड़ चुके लोगों के एक ग्रुप ने इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को हटाने और सामुदायिक हिंसा फैलाने वाली टिप्पणियां करने वाले अकाउंट को बंद किए जाने को लेकर फेसबुक की आलोचना की है...

सिडनी: इस्लाम छोड़ चुके लोगों के एक ग्रुप ने इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को हटाने और सामुदायिक हिंसा फैलाने वाली टिप्पणियां करने वाले अकाउंट को बंद किए जाने को लेकर फेसबुक की आलोचना की है। इस समूह 'एक्स मुस्लिम्स' ने दावा किया है कि फेसबुक पर उनके अकाउंट को हजारों की संख्या में लोग फॉलो करते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा उन पर इस्लाम का 'अपमान' करने की रिपोर्ट करने के बाद उनका फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया गया। 

आस्ट्रेलियाई समाचार पत्र 'द आस्ट्रेलियन' में रविवार को प्रकाशित रिपोर्ट में मुस्लिम समुदाय और आस्ट्रेलियाई नागरिकों वाले इस समूह के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, "इस्लाम छोड़ चुके लोगों को सोशल मीडिया नैटवर्क पर प्रतिबंधित किया जाना इस समुदाय के लोगों के लिए बेहद हानिकारक होगा। क्योंकि यह समुदाय पहले से ही धर्म त्याग करने और छोड़ चुके धर्म की आलोचना करने के पूर्वग्रह के कारण सार्वजनिक होने से घबराता है।"

प्रतिबंधित किए गए फेसबुक पेज को इस्लाम छोड़ चुके लोगों को एक जगह लाने और अपने पूर्व धर्म की आलोचना करने के उद्देश्य से बनाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, "एक्स मुस्लिम्स ऑफ नॉर्थ अमेरिका नाम के इस्लाम विरोधी पेज को सोशल नेटवर्क से हटा दिया गया, हालांकि ग्रुप ने दोबारा अकाउंट खोल लिया।इसके अलावा एक अन्य इस्लाम विरोधी पेज मुफ्ती न्यूज को भी बंद कर दिया गया। मुफ्ती न्यूज इस्लाम से जुड़ी खबरों की भौंडी नकल चलाता था।" एक्स मुस्लिम समूह ने फेसबुक पर अरबी भाषा में मौजूद अनीश्वरवाद का प्रचार करने वाले कई अकाउंट बंद किए जाने का भी आरोप लगाया है।
 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!