चीनी प्रोडक्ट्स की सच्चाई जान हैरान रह जाएंगे आप(Pics)

You Are HereChina
Sunday, October 30, 2016-11:16 AM

बीजिंग:चीनी प्रोडक्ट्स की बात करें तो ये प्रोडेक्ट्स दुनियाभर में जानें जाते हैं।चीन नकल उतारने में माहिर है जिसने एप्पल के आईफोन स्टोर से लेकर स्टारबक्स कॉफी हाउस तक सभी की नकल बना रखी है। दुनिया भर में चीन के जगमगाते होटल और रेस्टोरेंट्स की चकाचौंध देख लोग इस पर फिदा हो जाते हैं लेकिन इनकी सच्चाई कुछ और ही है इनमें से कई होटल्स ऐसे हैं, जहां गटर से इकट्ठा किए गए ऑयल से खाना बनता है।

दरअसल वूहान पोलिटेक्नीक यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया था चीन के हर 10 में से 1 फूड इसी ऑयल से तैयार होता है। जिसके बाद स्टेट फूड डिपार्टमेंट ने नेशनल इमरजेंसी का आदेश दे दिया था।चीन के बारे में आज हम आपको एेसी ही कुछ और सच्चाई बताने जा रहे है जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे।

- चीन में नकली अखरोटों का बिजनेस जोरों पर चल रहा है यहां के लोग अखरोट के खोल को इकट्ठा कर इसमें सीमेंट, पत्थर और पेपर भर इसे सरेआम बेच रहे है।

-चीन में कई कंपनियों नकली अंडे बनाने में माहिर हैं।ये कंपनियां इन अंडों को बनाने के लिए जिलेटिन का इस्तेमाल करती हैं। 

-चीन में दूध में मेलामाइन मिलाकर बेचा जाता है।जिससे लगता है जैसे दूध में प्रोटीन बढ़ गया हो।लेकिन, इससे बच्चों की हेल्थ पर बहुत बुरा असर पड़ता है।

-चीन में नकली शराब का कारोबार काफी जोरों पर चल रहा है।यहां के कई लोग महंगी बोतलों में सस्ती से सस्ती शराब डालकर बेचते हैं। ये लोग शराब की दुकानों से बोतल लेते हैं और उनके नाम में हेरा-फेरी कर शराब बेचते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You