बेटी ने पिता को पिलाया अपना दूध तो हुआ करिश्मा, लोग रह गए अवाक्

You Are HereInternational
Wednesday, May 17, 2017-4:39 PM

स्टॉकहोम: मां के दूध में बहुत ही पोषण होता है ये तो आप जानते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं की मां का दूध न सिर्फ उसके बच्चों के लिए बल्कि एक वयस्क के लिए भी उतना ही पोषण युक्त होता है। ये सुनकर भले ही आप चौंक जाएं लेकिन एक बेटी के दूध ने उसके पिता की जान बचा ली है। स्वीडन की एक प्रोफेसर ने ये दावा किया है कि ब्रेस्ट मिल्क से कैंसर का इलाज संभव है। रिसर्च के मुताबिक, ब्रेस्ट मिल्क में ‘हेमलेट’ नामक पदार्थ पाया जाता है, जो ट्यूमर सेल्स को नष्ट करने में सहायक है।

कैथरीना बताती हैं ‘2015 में 64 साल के  एक बुजुर्ग कैंसर से पीड़ित था जब ये बात उनकी 30 साल की बेटी ‘जिल’ को पता चली, तो पिता को खोने के डर से वो अंदर ही अंदर टूट गई। जिल को ब्रेस्ट मिल्क के शोध के बारे में पता था। वहीं जब उसने ये बात अपने परिवार से शेयर की तो, उन्हें लगा वो मजाक कर रही हैं। दूसरी तरफ उसे ये भी डर था कि उसके पिता उसका ब्रेस्ट मिल्क नहीं पीएंगे। किसी तरह उसने अपने पिता को समझा-बुझाकर ब्रेस्ट मिल्क देना शुरू किया और आज उसके पिता सही सलामत हैं’।

स्वीडन की एक यूनिव्रर्सिटी में प्रोफेसर कैथरीना स्वानबोर्ग कई सालों से इस पर रिसर्च कर रही हैं। कैथरीना ने बताया ‘ट्यूमर सेल्स को नष्ट करने के लिए हेमलेट एक जादुई रूप में काम करता है। कैंसर रोगियों पर इसका परीक्षण किया जा चुका है, जिसका परिणाम काफी अच्छा और आश्चर्यचकित कर देने वाला था’। बेटी के इस प्रयास की खबर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है।

 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You