चुनाव से पहले हिलेरी को बड़ी राहत, FBI ने ईमेल मामले में दी क्लीन चिट

  • चुनाव से पहले हिलेरी को बड़ी राहत, FBI ने ईमेल मामले में दी क्लीन चिट
You Are HereInternational
Monday, November 07, 2016-10:28 AM

वॉशिंगटन:एफबीआई ने आज कहा कि अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डैमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के कथित ईमेल घोटाले की जांच बंद करने संबंधी एफबीआई के रख में पूर्व विदेश मंत्री के एक निकट सहयोगी के लैपटॉप से मिले नए ईमेलों की समीक्षा के बाद कोई बदलाव नहीं आया है।

एफबीआई डायरेक्टर जेम्स कोमी ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन के नए एक हजार ईमेल्स की जांच कर ली गई है। इसमें उनपर कोई क्रिमिनल चार्ज नहीं लगाया जा सकता। 8 नवंबर को प्रेसिडेंशियल इलेक्शन से पहले हिलेरी के लिए ये बड़ी राहत कही जा सकती है।एफबीआई के निदेशक जेम्स बी कोमे ने अमरीकी कांग्रेस के नेताओं को एक पत्र में कहा,‘‘हमारी समीक्षा के आधार पर हमने हमारे उन निष्कर्षों में कोई बदलाव नहीं किया है जो हमने हिलेरी के संबंध में जुलाई में व्यक्त किए गए थे।’’इससे पहले कोमे ने कांग्रेस को एक पत्र भेजकर कहा था कि एफ.बी.आई ने हिलेरी की निकट सहयोगी हुमा अबेदिन के लैपटॉप से हिलेरी संबंधी जांच से जुड़े कुछ प्रासंगिक ईमेल मिलने के बाद जांच फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

हुमा के पूर्व पति एंटनी वीनर ने ये ईमेल साझा किए थे। कोमे ने कहा,‘‘मेरे 28 अक्तूबर के पत्र के बाद से एफ.बी.आई जांच दल एक असंबंधित आपराधिक जांच के संबंध में मिले एक उपकरण से प्राप्त ईमेलों की बड़ी संख्या की समीक्षा के लिए दिन रात काम कर रही है।’’ एेसा बताया गया था कि लैपटॉप से 6,50,000 ईमेल मिले थे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You