ट्रंप टीम और रूस के तालमेल की हो रही जांच

Edited By ,Updated: 21 Mar, 2017 11:39 AM

fbi investigating trump  s team connection with russia

अमरीकी जांच एजैंसी एफ.बी.आई. के प्रमुख जेम्स कोमे ने इस बात की पुष्टि की है कि एजैंसी पिछले साल के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की जांच कर रही है और इस जांच के दायरे में ट्रंप की प्रचार टीम एवं मॉस्को के बीच का संभावित संबंध भी है...

वॉशिंगटनः अमरीकी जांच एजैंसी एफ.बी.आई. के प्रमुख जेम्स कोमे ने इस बात की पुष्टि की है कि एजैंसी पिछले साल के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की जांच कर रही है और इस जांच के दायरे में ट्रंप की प्रचार टीम एवं मॉस्को के बीच का संभावित संबंध भी है। प्रतिनिधि सभा की खुफिया मामले की स्थाई प्रवर समिति के समक्ष एफ.बी.आई. निदेशक जेम्स कोमे ने कहा कि चल रही जांच की पुष्टि करने का फैसला विरला है क्योंकि नीति के तहत एजेंसी किसी वर्तमान जांच की पुष्टि नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि बहरहाल, न्याय विभाग ने व्यापक जनहित में इस मामले में सहमति दी है। उन्होंने कहा कि जांच के दायरे में ट्रंप की प्रचार टीम से जुड़े लोगों और रूस सरकार के बीच के किसी तरह के संपर्क की बात भी है। इसकी भी जांच हो रही है कि क्या ट्रंप की प्रचार टीम और रूस के प्रयासों के बीच किसी तरह का तालमेल था । कोमे ने मौजूदा जांच के बारे में विवरण देने से इंकार किया।

काम के बहुत जटिल होने की बात स्वीकार करते हुए एफ.बी.आई. निदेशक ने कहा कि जांच को पूरा करने की कोई मियाद नहीं है।  जेम्स कोमे ने पहली बार इस मामले में सार्वजनिक तौर पर कुछ बोला है, इसके साथ ही ट्रंप की ओर से लगाए गए फोन टैंपिंग के आरोपों की जांच भी किया जाना है।ट्रंप ने 4 मार्च को ट्वीट किया था कि ओबामा ने उनके फोन टैप कराए थे, इन आरोपों के बाद देश में तेज राजनीतिक बहस छिड़ गई थी। 


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!