पाक में एक और अहमदी की हत्या, महिला प्रोफैसर की मिली कटी लाश

  • पाक में एक और अहमदी की हत्या, महिला प्रोफैसर की मिली कटी लाश
You Are HereInternational
Wednesday, April 19, 2017-2:29 PM

लाहौर: लाहौर में पंजाब यूनिवर्सिटी (PU) के रेजिडेंशल कॉलोनी के अपने घर में एक अहमदी प्रोफैसर का शव मिला है। खबर के मुताबिक, शव पर चाकू से काटे जाने के निशान थे। जमात अहमदिया पाकिस्तान के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने बताया कि प्रफेसर ताहिरा अब्दुल्लाह एक अहमदी थीं और संभव है इस विचारधारा पर विश्ववास करने के चलते उनकी हत्या की गई हो। प्रोफैसर ताहिरा अब्दुल्लाह बीमार चल रही थीं।

वह रिटायर्ड होने के बाद PU में कॉन्ट्रैक्ट पर पढ़ा रही थीं। कुछ साल पहले उनके पति की मृत्यु के बाद यूनिवर्सिटी ने उन्हें घर मुहैया कराया था जहां वह अकेली रह रही थीं। उनकी इकलौती बेटी अलीना कराची में रहती है। पुलिस के मुताबिक, अलीना अपनी मां को सोमवार रात से लगातार कॉल कर रही थी लेकिन उनका जवाब नहीं आया। बाद में उन्होंने ताहिरा के पड़ोसियों को फोन किया जिन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन को खबर दी।

जब कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो वहां प्रोफैसर का शव खून में सना हुआ पड़ा था। गले और माथे पर जख्म के निशान थे।बीते तीन हफ्तों में यह तीसरा वाक्या है जब अहमदी समुदाय के किसी व्यक्ति को निशाना बनाया गया। बीते 30 मार्च को नोबेल पुरस्कार विजेता डॉ. अब्दुस सलाम के कजन और वकील को नानकाना साहिब में गोली मार दी गई। 7 अप्रैल को एक डॉक्टर की लाहौर में हत्या कर दी गई। इन दोनों हत्याओं की जिम्मेदारी जमातुल अहरार नाम के संगठन ने ली थी।

 

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You