लैंडिंग दौरान निकल गया प्लेन का अगला पहिया, बड़ा हादसा टला

You Are HereLatest News
Sunday, November 12, 2017-5:14 PM

डबलिनः आयरलैंड के बेलफास्ट एयरपोर्ट पर बीते शुक्रवार एक बड़ा हादसा टल गया। यहां पायलट को सफर के दौरान प्लेन की क्रैश-लैंडिंग करानी पड़ी। दरअसल, बेलफास्ट से स्कॉटलैंड के इनवर्नेस जाने वाली फ्लाइट बीई331 में टेक-ऑफ के बाद ही कुछ तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद जब पायलट ने लैंडिंग की कोशिश की, तो प्लेन के आगे की पहिया निकल गया जिससे प्लेन में सवार 52 यात्रियों व स्टाफ की जान मुसीबत में फंस गई। हालांकि, फिर भी पायलट ने सूब-बूझ दिखाते हुए सभी पैसेंजर्स को सुरक्षित बचा लिया।
PunjabKesari
फ्लाइट बीई331ने नॉर्दर्न आयरलैंड के बेलफास्ट एयरपोर्ट से करीब सुबह 11:30 बजे उड़ान भरी थी। हालांकि, उड़ान के 15 मिनट बाद ही प्लेन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और पायलट ने इसके चलते एमरजैंसी का एेलान कर दिया। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि उड़ान भरने के दौरान ही प्लेन के लैंडिंग गियर्स खराब हो गए थे, जिसके चलते पायलट को प्लेन बेलफास्ट एयरपोर्ट की तरफ वापस ले जाना पड़ा।

लैंडिंग से पहले पायलट ने समझदारी दिखाते हुए प्लेन को करीब 2 घंटे तक आसमान में उड़ाया, ताकि उसका सारा फ्यूल खत्म हो जाए और बड़े हादसे से बचा जा सके।इसके बाद करीब 1:30 बचे के आसपास प्लेन की क्रैश-लैंडिंग कराई। हालांकि, इस दौरान भी प्लेन के आगे के पहिए निकल गया, जिससे इसका अगला हिस्सा काफी दूर तक रगड़ता गया।खबरों के मुताबिक फ्लाइट में बैठे 52 पैसेंजर्स और 4 क्रू मेंबर्स में से किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। सिर्फ एक पैसेंजर को मामूली चोट के चलते हॉस्पिटल ले जाना पड़ा

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You