दुनिया का सबसे अमीर देश बेहाल(Pics)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Jun, 2017 11:45 AM

food products crisis in qatar

सऊदी अरब,बहरीन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात (UAE)ने कतर के साथ सभी तरह के कूटनीतिक और राजनयिक संबंध के साथ हवाई व समुद्री संपर्क भी तोड़ दिए है...

दोहा: सऊदी अरब,बहरीन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात (UAE)ने कतर के साथ सभी तरह के कूटनीतिक और राजनयिक संबंध के साथ हवाई व समुद्री संपर्क भी तोड़ दिए है। बता दें कि कतर का जमीनी बॉर्डर सिर्फ सऊदी अरब से ही मिलता है, जो अब सील कर दिया गया है। इसके चलते अब कतर में खाने-पीने के सामान की कमी का खतरा मंडराने लगा है।


यह सामान सऊदी अरब के सड़क मार्ग से ही कतर पहुंचता है। सऊदी अरब द्वारा बॉर्डर सील के चलते अब कतर को यह सामान समुद्री और हवाई मार्ग से मंगवाना पड़ेगा, जिससे कीमतें बढ़ जाएंगी।दोहा में रहने वाले कई लोगों ने सोशल मीडिया में खाली सुपर मार्केट्स, मॉल के साथ-साथ दुकानों पर लंबी कतारों की फोटोज शेयर की हैं।


कतर के सपोर्ट में आगे आया ईरान
जानकारी मुताबिक, करीब 22.4 लाख की आबादी वाला कतर सूखाग्रस्त देश है।यहां  खाने-पीने जैसी रोजाना की जरूरत का सामान खाड़ी देशों से आता है। अरब देशों के साथ बहरीन, मिस्र, सऊदी अरब और लीबिया से भी काफी सामान इंपोर्ट होता है, जिसके चलते यहां के लोगों को डर सताने लगा है कि कुछ दिनों में खाने-पीने का सामान खत्म हो जाएगा। ऊधर कतर की मीडिया के मुताबिक, देश में खाने-पीने की सामान की कोई कमी नहीं है। अफवाह के चलते लोग घबराए हुए हैं। वहीं, ईरान कतर के सपोर्ट में आगे आया है और ईरान ने 12 घंटों के अंदर दूध, चिकन से लेकर अन्य सामान कतर पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!