गैंगरेप पीड़िता का दुबई में हुआ ये हाल, मिली सजा

  • गैंगरेप पीड़िता का दुबई में हुआ ये हाल, मिली सजा
You Are HereEngland
Saturday, November 19, 2016-1:06 PM

लंदनः  दुबई में एक ब्रिटिश महिला को गैंगरेप की शिकायत दर्ज कराना ही भारी पड़ गया। दुबई पुलिस ने इसके उलट उस पर अवैध संबंध का आरोप लगाकार अरैस्ट कर लिया था। गुरुवार को जमानत पर महिला को रिहा कर दिया गया। लंदन में रहने वाली 25 वर्षीया जारा जाएन छुट्टियां बिताने  
दुबई पहुंची थीं। यहां उनकी मुलाकात दो ब्रिटिश युवकों से हुई। ब्रिटेन के ही होने के चलते जारा की दोनों से दोस्ती हो गई थी।

इसी दौरान जब जारा अपने होटल के कमरे में थी, तभी दोनों युवक उनसे मिलने पहुंचे और जारा का रेप किया। जारा ने जब स्थानीय पुलिस से इसकी शिकायत की तो उन पर ही पुलिस ने विवाहेतर यौन संबंध के अमीराती कानून तोड़ने का आरोप लगाकर अरेस्ट कर लिया।घटना के कुछ दिनों बाद ही दोनों आरोपी युवक वापस ब्रिटेन लौट गए। वहीं, जारा जेल से रिहाई के लिए  संघर्ष करती रही।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की ब्रिटेन स्थित संस्था ‘डिटेन्ड इन दुबई’ ने जारा की मदद की और इस तरह जारा को जमानत मिली।  ब्रिटिश अखबार के मुताबिक जारा के रेपिस्ट आरोपियों की पहचान डेविड बटलिन और स्टार्लेट लुईस हैरिस के रूप में हुई है।

फिलहाल ब्रिटिश पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, इस मामले में जारा को जमानत तो मिल गई है, लेकिन उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।  जारा फिलहाल वापस ब्रिटेन नहीं आ सकतीं। अब उन्हें दुबई में ही रहकर कोर्ट के फैसले का इंतजार करना होगा।  अगर इस मामले में वे दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें कोड़े मारे जाने से लेकर कठोर शारीरिक दंड का भी सामना कर पड़ सकता है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You