बड़े हमले की आशंका के चलते जर्मन सरकार ने नागरिकों को किया अलर्ट

Edited By ,Updated: 24 Aug, 2016 03:09 PM

germany says citizens to stockpile food water in case of terror attack

देश पर आतंकी या किसी और तरह के हमले के डर से जर्मन सरकार ने वहां के नागरिकों को अलर्ट कर दिया है । हमले की आंशका के चलते जर्मन सरकार...

बर्लिन: देश पर आतंकी या किसी और तरह के हमले के डर से जर्मन सरकार ने वहां के नागरिकों को अलर्ट कर दिया है । हमले की आंशका के चलते जर्मन सरकार ने देश के नागरिकों से कहा है कि वे कम से कम 10 दिन का राशन-पानी घर में जमा करके रखें।बता दें कि जर्मन न्यूज वेबसाइट फ्रांकफुर्तर अलगेमाइने के मुताबिक, होम मिनिस्ट्री ने 69 पन्नों के डॉक्युमेंट्स में यह प्रपोजल दिया है । 1995 के बाद पहली बार नागरिक सुरक्षा कानून में बदलाव किया जा रहा है ऊधर विपक्षी सांसदों ने सरकार के द्वारा उठाए गए इस कदम को लोगों में दहशत फैलाने का काम बताया है ।

ऊधर होम मिनिस्टर थॉमस द मैजिएरे ने स्कूल में हुए एक प्रोग्राम में स्कूली बच्चों को अलर्ट करते हुए कहा है कि कोई भी आपके भोजन या पीने के पानी में जहर मिला सकता है । सरकार ने वहां के नागरिकों को सलाह दी है कि वो घर में 10 दिन के लिए खाने की भरपूर चीजें और भरपूर पानी रखें । सरकार ने मिल्क पाऊडर और बीन्स के साथ दूसरी खाने की चीजों को भी खुफिया जगह पर छिपा कर रखा है, ताकि इमरजेंसी में काम सके । अगर एेसा कोई हमला हो भी जाता है तो आपदा की स्थिति में इमरजेंसी ऑफिस राशन और तेल के लिए अलग से कूपन जारी करेगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!