समुद्र से निकला भयानक जीव, देखकर डर गए लोग (Photos viral)

You Are HereInternational
Saturday, July 15, 2017-12:01 PM

सिडनीः समुद्र के अंदर से कभी-कभी ऐसी चीजें भी निकल आती हैं जो सभी की कल्पना से परे होती हैं। ऐसा ही हुआ कुछ जेम्स टेलर नाम के एक शख्स के साथ। जेम्स साउथ अफ्रीका की खूबसूरत बीच पर सर्फिंग का मजा ले रहे थे जब उन्हें  समुद्र की सतह पर कुछ तैरता हुआ दिखाई दिया।

PunjabKesari

जेम्स को लगा ये कोई घास है और उन्होंने इसकी तरफ ध्यान नहीं दिया लेकिन फिर अचानक कुछ ऐसा हुआ जिससे वो एकदम घबरा गए। वो तैरती हुई चीज आकर उनके सर्फिंग बोर्ड पर चिपक गई।

PunjabKesari

जेम्स की तो जैसे हालत ही खराब हो गई। जब जेम्स ने ध्यान से देखा तब उन्हें मालूम चला कि ये एक स्कविड है। ये एक सी-फूड होता है जो आमतौर पर हथेली के बराबर होता है जेम्स के सर्फिंग बोर्ड पर जो स्कविड आकर चिपक गया था वो दैत्याकार था । जेम्स को ये स्कविड घायल अवस्था में मिला था।
PunjabKesari
उसकी हालत देख कर वो उसे किसी तरह खींच कर किनारे तक ले आए। जेम्स को मालूम था कि वो इस स्कविड की जान तो नहीं बचा पाएंगे इसलिए वो चाहते थे कि इसे रिसर्च में इस्तेमाल किया जाए।

PunjabKesari

 अगर वो इसे  समुद्र में ही छो़ड़ देते तो बड़ी मछलियां उसे नोच खातीं।जेम्स ने वहां के लोकल एक्योरियम को फोन किया। जेम्स ने इसकी कई तस्वीरें और वीडियो ऐसे स्कविड्स पर रिसर्च कर रहे एक प्रोफेसर को भेजे गए। अब इस स्कविड पर रिसर्च की जाएगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You