पोलियो अभियान के दौरान हमलों में 7 पुलिसकर्मियों की मौत

Edited By ,Updated: 20 Apr, 2016 07:01 PM

gunmen kill 7 policemen in pakistan during polio campaign

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान हथियारंबद लोगों ने दो अलग-अलग स्थानों पर हमला कर कम से कम सात पुलिसकर्मियों ...

कराची: पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान हथियारंबद लोगों ने दो अलग-अलग स्थानों पर हमला कर कम से कम सात पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी । पुलिस ने बताया कि आेरांगी में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान हुए हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गए । जबकि इसी क्षेत्र में हुए एक अन्य हमले में तीन अन्य पुलिसकर्मी मारे गए । पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘चार मोटारसाइकिलों पर आठ हमलावर सवार थे ।

पहले उन्होंने पुलिस मोबाइल वैन पर हमला किया, जिसमें चार पुलिसकर्मी ड्यूटी पर थे ।’’ उन्होंने बताया, ‘‘हमला करने के बाद भागते हुए उन्होंने तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर गोलियां चलाई ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हत्यारे वास्तव में पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे थे, पोलियो कार्यकर्ताओं को नहीं । पहले हमले के दौरान पोलियो कार्यकर्ता भी वहां मौजूद थे। टीकाकरण आज से शुरू हुआ है ।’’  वैसे देश में पोलियो कार्यकर्ता तालिबान आतंकवादियों सहित कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे हैं, जिनका दावा है कि पोलियो अभियान मुसलमानों के बंध्याकरण की साजिश है ।

जनवरी में क्वेटा में पोलियो कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती बम हमले में 12 पुलिसकर्मियों और एक अद्र्धसैनिक जवान सहित कुल 15 लोगों की मौत हो गई थी । पाकिस्तान और अफगानिस्तान ही दुनिया के दो देश हैं जहां पोलियो की महामारी अभी बाकी है । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!