हाफिज की नजरबंदी राष्‍ट्रहित में , भारत से जंग नहीं चाहतेः पाक सेना

Edited By ,Updated: 01 Feb, 2017 12:36 PM

hafiz s detention in the national dose not wants war with india pak

जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को नजरबंद करने के कदम को पाकिस्‍तान की सेना ने राष्‍ट्रहित का कदम बताया है...

इस्लामाबादः जमात उद दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को नजरबंद करने के कदम को पाकिस्‍तान की सेना ने राष्‍ट्रहित का कदम बताया है। पाकिस्‍तान के इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस(आर्इएसपीआर) के डीजी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मंगलवार(31 जनवरी) को बताया कि ”यह नीतिगत निर्णय है जो कि राष्‍ट्रहित में लिया गया है। कई संस्‍थाओं को अपना काम करना होता है।” उन्‍होंने इस फैसले के पीछे किसी भी विदेशी दबाव से इंकार किया।

भारत के साथ रिश्‍तों के सवाल पर मेजर जनरल गफूर ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है। उन्‍होंने कहा, ” हम किसी के साथ युद्ध नहीं चाहते। युद्ध किसी समस्‍या का हल नहीं है। हम कश्मीर मुद्दे का हल संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के माध्यम से और बातचीत के जरिये चाहते हैं, लेकिन शांति की हमारी इस चाहत को कमजोरी समझने की भूल नहीं की जानी चाहिए।’’ पंजाब के गृह विभाग द्वारा सईद के लाहौर के जौहर टाउन स्थित घर को उपजेल घोषित किए जाने के बाद जमात उद दावा प्रमुख को आज उसके मुख्यालय अल कदासिया चौबुर्जी से वहां स्थानांतरित कर दिया गया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!