रेस्तरां मालिक ने लटका दी जिंदा गाय, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

  • रेस्तरां मालिक ने लटका दी जिंदा गाय, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
You Are HereInternational
Thursday, September 28, 2017-3:14 PM

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक रेस्तरां मालिक ने दीवार पर एक डेयरी की गाय को लटका दिया जिससे सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। सोशल मीडिया पर रेस्तरां मालिक की इस हरकत की काफी आलोचना हो रही है।  रेस्तरां मालिकों का तर्क है कि वह जानवरों के प्रति लोगों को अधिक से अधिक संवेदनशील बनाना चाहते थे लोकिन सोशल मीडिया पर यह तर्क उल्टा पड़ गया है और लोग इसे जानवरों के साथ की जाने वाली क्रूरता बता रहे हैं। 

मालिक फेडरिको और मेलिसा पिसानेली खुद को जानवरों के संरक्षण के लिए काम करने वाला बताते हैं। उनका कहना है कि हम लोगों को इस तरफ सचेत करना चाहते थे कि वह समझ सके जानवरों के मांस का प्रयोग कैसे किया जाता है। कपल का कहना है, 'हमारे रेस्ट्रॉन्ट में मीट और डेयरी प्रॉडक्ट दोनों हैं। हम अपने ग्राहकों को जानवरों के अधिकारों के लिए जागरूक करने के लिए लंबे समय से काम करते आ रहे हैं।'

मेलिसा कहती हैं, 'गाय को दीवार से लटकाने का उद्देश्य बस यही था कि लोगों को बता सकें कि डेयरी क्षेत्र बहुत अधिक व्यवसायिक हो गया है। अब उत्पादक अपने ग्राहकों की भावनाओं का ख्याल नहीं रख रहे।' ऐसा लग रहा है कि रेस्तरां मालिकों के इस काम से लोग ज्यादा खुश नहीं है और सोशल मीडिया पर इसे जानवरों के साथ की जा रही क्रूरता बताया जा रहा है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You