अमरीका में सिख को मुस्लिम समझकर की गई बदसलूकी

  • अमरीका में सिख को मुस्लिम समझकर की गई बदसलूकी
You Are HereInternational
Sunday, November 20, 2016-6:34 PM

बोस्टन:प्रतिष्ठित हार्वर्ड लॉ स्कूल में पढ़ रहे 22 साल के एक सिख युवक को एक व्यक्ति द्वारा गलती से मुस्लिम समझकर परिसर के पास एक स्टोर में कथित रूप से अपशब्द कहे गए और प्रताडि़त किया गया।

विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के विधि के छात्र हरमन सिंह ने कहा कि वह जब अपनी मां के साथ फोन पर बात करते हुए कैंब्रिज, मैसाचुसेट्स में एक दुकान में खरीददारी कर रहे थे,एक व्यक्ति ने अंदर आकर काउंटर के पीछे खड़े क्लर्क से कहा, ‘आेह देखो, एक मुस्लिम है।’’सिंह ने ‘द बोस्टन ग्लोब’ में अपने अनुभव के बारे में लिखा,‘‘सप्ताहांत पर, मेरा एक व्यक्ति से सामना हुआ जिसने मुझे ‘एक मुस्लिम’ कहा और आक्रामकता के साथ मेरा पीछा किया और मुझसे पूछा कि मैं कहां से हूं और स्टोर में किसी ने भी कुछ नहीं कहा। मैं पूरे समय अपने मां के साथ फोन पर था और अपनी सुरक्षा के लिए चिंतित थे क्योंकि यह व्यक्ति मुझसे कुछ ही दूरी पर खड़ा था।’’

सिंह के अनुसार,उस व्यक्ति ने इस दुकान के आस पास उसका पीछा किया, प्रताडि़त किया और उससे पूछा कि वह कहां का रहने वाला है।न्यूयार्क में बफालो के सिंह ने कहा कि उसने इस व्यक्ति को नजरअंदाज करने का प्रयास किया और अपनी मां से बातचीत करना जारी रखा।  थोड़ी देर बाद सिंह दुकान छोड़कर चले गए। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You