HBO के सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक

  • HBO के सोशल मीडिया अकाउंट्स हैक
You Are HereInternational
Thursday, August 17, 2017-1:25 PM

लॉस एंजिलिस: अमरीकी केबल चैनल एचबीओ की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। ‘गेम्स ऑफ थ्रोन्स’ के एक एपिसोड का तय समय से पहले गलती से प्रसारण होने के बाद अब बुधवार रात को हैकरों ने चैनल के सोशल मीडिया अकाउंट्स को अपने नियंत्रण में ले लिया।  


मीडिया खबर के मुताबिक, हैकरों के एक समूह ने कंपनी के ट्विटर और फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया। दोनों सोशल मीडिया वेबसाइटों पर संदेश में लिखा है,‘‘हाय,आवरमाइन यहां है, हम आपकी सुरक्षा की जांच कर रहे हैं। एचबीओ टीम कृपया सुरक्षा को अपग्रेड करने के लिए आवरमाइन डॉट ओआरजी से संपर्क करें।’’

‘‘गेम्स ऑफ थ्रोन्स’’ के लिए ट्विटर अकाउंट का भी गलत इस्तेमाल किया। हालांकि एचबीओ किसी तरह इन ट्वीटस को हटाने में कामयाब रहा था। इससे पहले एचबीओ स्पेन ने ‘‘गेम्स ऑफ थ्रोन्स’’ के सातवें सीजन के छठे एपिसोड को उसके आधिकारिक प्रसारण से चार दिन पहले गलती से प्रसारित कर दिया था। सबसे पहले हैकिंग की खबर 31 जुलाई को आई थी जब हैकरों ने एचबीओ कार्यक्रमों के वे एपिसोड प्रसारित कर दिए थे जिन्हें अभी तक प्रसारित नहीं किया गया था। इसके बाद ‘‘कर्ब योर एन्थुसियाज्म’’कार्यक्रम के सीजन नौ के अप्रसारित एपिसोड को ऑनलाइन लीक कर दिया गया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You