ब्रिटेन में बर्फबारी का कहर, सड़क व हवाई यातायात प्रभावित

  • ब्रिटेन में बर्फबारी का कहर, सड़क व हवाई यातायात प्रभावित
You Are HereLatest News
Monday, December 11, 2017-1:37 PM

लंदन: ब्रिटेन के ज्यादातर इलाकों में  भारी बर्फबारी हो रही है और इसके और बढ़ने की आशंका है। इसकी वजह से अधिकारियों ने सड़क, रेल व वायु यात्रा में विलंब की चेतावनी दी है। समाचार एजैंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बर्फबारी रविवार सुबह चार बजे हुई। इससे वेल्स, मिडलैंड व इग्लैंड के उत्तरी व पूर्वी भाग प्रभावित हुए। ब्रेकन के नज़दीक सेनीब्रिज में सबसे ज्यादा 30 सेंटिमिटर यानी 12 इंच बर्फबारी दर्ज की गई।

बर्मिघम हवाईअड्डे पर उड़ानें निलंबित रहीं और इन इलाकों में सड़कें प्रभावित रहीं। कई इलाकों में यातायात में ठहराव आ जाने की वजह से मोटर सवारों को ज्यादा समय तक जाम से जूझना पड़ा। इंग्लैंड और वेल्स में सैंकड़ों स्कूल बंद हैं । इससे स्कॉटलैंड व वेल्स के कुछ भागों में तापमान के शून्य से 10 डिग्री सेल्सियस नीचे व दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में इसके शून्य से 14 डिग्री सेल्सियस नीचे जाने की संभावना है।

भारी बर्फबारी का देश भर में कहर जारी है, तथा रविवार देर शाम 25 सेमी से ज्यादा की बर्फबारी का अनुमान जताया गया। मौसम विभाग ने कहा, सड़क, रेल व हवाई यात्रा में देरी होने व साथ ही वाहनों के जाम में फंसने व सार्वजनिक परिवहन को रद्द किए जाने की संभावना है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You