हिजाब पहनने वाली व्हाइट हाऊस की कर्मचारी ने ट्रंप प्रशासन के आठवें दिन छोड़ी नौकरी

Edited By ,Updated: 26 Feb, 2017 05:12 PM

hijab wearing whitehouse staffer quits trump admin in 8 days

व्हाइट हाऊस की एक पूर्व स्टाफर रुमाना अहमद का कहना है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित यात्रा प्रतिबंध की घोषणा के बाद उसने नए प्रशासन के...

वॉशिंगटन:व्हाइट हाऊस की एक पूर्व स्टाफर रुमाना अहमद का कहना है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित यात्रा प्रतिबंध की घोषणा के बाद उसने नए प्रशासन के महज 8 दिन के अंदर नौकरी छोड़ दी थी। बता दें कि ट्रंप ने 20 जनवरी को शपथ लेने के ठीक 8 दिन बाद यानि कि 27 जनवरी को 7 मुस्लिम देशों के लोगों की अमरीका में एंट्री पर बैन लगाने वाला ऑर्डर पास कर दिया था जिसके चलते बांग्लादेशी मूल की मुस्लिम महिला रुमाना ने 8 दिन के भीतर ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 


आर्टिकल में लिखी ये बात
'द अटलांटिक' अखबार के एक आर्टिकल में रुमाना ने लिखा,"मेरी जॉब का मकसद था- मेरे देश के सिद्धांतों की सुरक्षा करना और उसे बढ़ावा देना।" रुमाना का कहना है कि मैंने सोचा था कि ट्रंप प्रशासन में भी NSC स्टाफ में काम करती रहूंगी। लेकिन इमिग्रेंट्स बैन वाले एग्जीक्यूटिव ऑर्डर से उनके इस्लाम और अमरीकी मुस्लिमों को लेकर उनकी सोच का पता चल गया।ट्रंप के ऑर्डर से लगता है कि वे हमें सिटिजंस की तरह नहीं बल्कि एक खतरे की तरह देखते हैं।"

रूमाना ने कहा कि अधिकतर साथी अमरीकी-मुस्लिमों की तरह उन्होंने भी वर्ष 2016 में अपना अधिकतर समय ‘‘डर’’ में बिताया, क्योंकि ट्रंप ‘‘हमारे समुदाय को अपमानित’’ करते। उन्होंने कहा,‘‘इसके बावजूद या इसकी वजह से मैंने सोचा कि नए राष्ट्रपति तथा उनके सहयोगियों को इस्लाम एवं अमरीका के मुस्लिम नागरिकों के प्रति सूक्ष्म नजरिया देने के लिए मुझे ट्रंप प्रशासन में भी बतौर एनएससी कर्मचारी बने रहना चाहिए।’’ उन्होंने कहा,‘‘मैं सिर्फ 8 दिन ही वहां काम कर पाई। रुमाना ने बताया कि उन्हें 2011 में व्हाइट हाऊस के लिए हायर किया गया था। वे नेशनल सिक्युरिटी काउंसिल(NSC) में काम करती थीं। ओबामा प्रशासन के दौरान एेसी कोई भी बात सामने नहीं आई। लेकिन अब माहौल पहले जैसा न होने के कारण अमरीकन-मुस्लिम कम्युनिटी में घबराहट और डर बना हुआ है। ट्रंप हमें अलग-थलग करने में लगे हैं।"


'ये भी नहीं पूछा- क्यों छोड़ रही हो जॉब'
रुमाना कहती हैं कि चौंकाने वाली बात तो ये रही कि जब मैंने NSC के कम्युनिकेशन एडवाइजर माइकल एंटन को बताया कि मैं जॉब छोड़ रही हूं तो वो खामोश हो गए। तब मुझे कहना पड़ा- जाने दीजिए।उन्होंने ये तक नहीं पूछा कि आखिर मैं जॉब छोड़ क्यों रही हूं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!