हिलेरी ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- हम किसी धर्म पर नहीं लगाएंगे पाबंदी

Edited By ,Updated: 29 Jul, 2016 10:42 AM

hillary clinton says we will not ban any religion people of US

अमरीकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए ट्रंप पर जमकर निशाना साधते हुए...

वॉशिंगटन:अमरीकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने डैमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए ट्रंप पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि अमरीकी जनता डराने ,धमकाने वालों को खारिज करेगी । हिलेरी ने कहा, 'डोनाल्ड ट्रंप लोगों का डरा रहे हैं । अमरीका में हर धर्म के लोगों को रहने का हक है । हिलेरी ने कहा कि अगर वो अमरीका की अगली राष्ट्रपति बनती हैं तो वो किसी भी धर्म पर कोई पाबंदी नहीं लगाएंगी । हिलेरी ने अपने संबोधन में कहा, 'हमें यह फैसला करना होगा कि हम लोग मिलकर काम करना चाहते हैं। ताकि हम एक साथ ऊंचा उठ सकें। ट्रंप देश को बांटने में लगे हैं । हम हर अमरीकी और अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंकवाद को हराएंगे।


आेबामा को उम्मीद, भारत-अमरीकी संबंधों को आगे ले जाएगा नया अमरीकी राष्ट्रपति


चेल्सी ने हिलेरी को बताया महान मां

अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन ने फिलाडेल्फिया में डैमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि हिलेरी क्लिंटन एक महान मां है । उन्होंने अपनी मां क्लिंटन को बेहद प्यार करने वाली, बुद्धिमान औरत बताया तथा कहा कि वह अमरीका के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए सबसे योग्य हैं।  

क्लिंटन के खिलाफ की गई गलत बयानबाजी
रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का नाम लिए बिना चेल्सी ने कहा कि मतदाताओं से सहानुभूति हासिल करने के लिए मेरी मां के खिलाफ गलत बयानबाजी की गई है लेकिन वह औरत करुणा से प्रेरित, न्याय की भावना रखने वाली तथा लोगों की प्यार करने वाली है ।  

क्लिंटन बन सकती हैं एक महान राष्ट्रपति 
चेल्सी ने बताया‘‘इस नवंबर में मैं उस महिला के लिए वोट डालूंगी जो जानती है कि महिलाओं के अधिकार ही मानवाधिकार हैं, घर में भी और दुनियाभर में भी। मैं उस जुझारू महिला को वोट दूंगी जो कभी भी हार नहीं मानतीं है।  फिलाडेल्फिया में हो रहे कन्वेंशन में राष्ट्रपति बराक ओबामा, देश की प्रथम महिला मिशेल ओबामा, उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने भी क्लिंटन के समर्थन में लोगों को संबोधित किया। इन लोगों ने उन्हें देश के भविष्य के लिए क्लिंटन को राष्ट्रपति के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया है।ओबामा ने अपने संबोधन में कहा था राष्ट्रपति बनने से पहले अनुभव होना जरूरी है , जो क्लिंटन के पास है। हमने पूर्व विदेश मंत्री के तौर पर क्लिंटन के निर्णायक क्षमता, दृढ़ता तथा बौद्धिकता देखी है। मैं पूरी तरह आश्वसत हूं कि क्लिंटन एक महान राष्ट्रपति बन सकती हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!