20 साल पहले यूं शुरू हुआ सीक्रेट रोमांस, अब चढ़ा परवान

You Are HereInternational
Thursday, August 17, 2017-4:07 PM

लंदन: ब्रिटेन के लेइसेस्टर सिटी में शनिवार को अनोखी शादी हुई, जो इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल यह ब्रिटेन की पहली ऐसी लेस्बियन शादी है, जिसमें दो अलग-अलग धर्मो के कपल विवाह बंधन में बंधे।
PunjabKesariमीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कलावती मिस्त्री(48)और टेक्सास की रहने वाली मिरियम जेफरसन(46)की मुलाकात करीब 20 साल पहले अमरीका में हुई थी। करीब 20 साल तक सीक्रेट रोमांस के बाद उन्होंने इस रिश्ते को शादी के मुकाम तक पहुंचाया है। कलावती का कहना है कि उन्होंने इस रिलेशन को अपने परिवार से छिपाए रखा था। कुछ समय पहले ही ये बात उन्होंने अपने परिवार को बताई थी। हालांकि,शुरुआत में कलावती की बात से परिवार नाराज हुआ, लेकिन बाद में उन्हें शादी की मंजूरी दे दी।
PunjabKesariऐसा ही मिरियम के साथ भी हुआ। शनिवार को जब लेइसेस्टर सिटी में जब इनकी शादी हुई तो दोनों परिवारों के सदस्य और फ्रेंड्स मौजूद थे। शादी भारतीय रीति-रिवाजों के साथ हुई, जहां दोनों लाल जोड़े में नजर आईं। 
PunjabKesariजानकारी मुताबिक, मिस्त्री ने कई सालों तक अपनी लैंगिक पहचान छुपाए रखी और उन्होंने कहा कि ‘एक एशियाई समलैंगिक महिला के रूप में मेरे लिए यह बहुत मुश्किल था।’’ युवावस्था से ही मिस्त्री जान गई थी कि वह समलैंगिक है लेकिन वह अपनी सांस्कृतिक परंपरा और धर्म के सम्मान के कारण अपने दोस्तों और परिवार को इसके बारे में बताने से डरती थी। उन्होंने स्वीकार किया कि उनके साथी के प्रति उनके परिजनों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी रही है। 


कलावती ने बताया कि दोनों ही इंटरफेथ ऑर्गेनाईजेशन में काम करती थीं। इसी दौरान कलावती को एक प्रोग्राम के लिए टेक्सास जाना पड़ा और वहीं उसकी मुलाकात मिरियम से हुई। पहली मुलाकात में इनके बीच अच्छी दोस्ती हो गई और फिर एक-दूसरे से फोन और इंटरनेट के जरिए बात होने लगी। इसके बाद दोनों ने हमेशा साथ रहने का फैसला कर लिया था।बता दें कि शादी के बाद दंपत्ति अमरीका लौट जाएगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You