भारत ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड

  • भारत ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड
You Are HereInternational
Tuesday, November 15, 2016-12:16 PM

नई दिल्लीः मेरठ वासियों  ने  1391.5 मीटर लम्बी पेंटिंग बनाकर विश्व कीर्तिमान रचा दिया है। महानगर वासियोंं और सैंकड़ों किलोमीटर दूर से आए कलाकारोंं ने इस क्रांतिधरा को नए आयाम दे मेरठ का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज करा लिया है। इससे पहले चीन के नाम था रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅॅर्ड पर्यवेक्षक ऋषि नाथ बताया कि इससे पहले चीन ने 2009 में ऐसा रिकाॅॅर्ड बनाया था, लेकिन आज उसका रिकाॅॅर्ड तोडते हुए भारत ने इस पेंंटिंग को बना कर इतिहास रचा है।

इस विश्व रिकॉर्ड प्रतियोगिता के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की ओर से ऋषि नाथ ने अधिकारिक तौर पर आयोजकोंं को एक सर्टिफिकेट देकर इसकी औपचारिक घोषणा की।  मेरठ के माल रोड पर इस पूरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। मेरा शहर मेरी पहल संस्था द्वारा आयोजित इस विश्‍व रिकॉर्ड पेंंटिंग कार्यक्रम में दूर-दूर से आए कलाकारोंं ने हिस्‍सा लिया ।

इसके लिए 6 माह में लगभग 2500 टेबल पर ये कैनवास बनाया गया। कैनवास पर रंग बिखेरने के लिए 3500 प्रतिभागियोंं ने अपनी कला उकेरी। इस दौरान पूरे आयोजन को देखने के लिए 550 एक्सपर्ट की टीम भी मौजूद रही। इस पूरे कैनवास को 14 हाउसोंं में बांंटा गया था।  
कार्यक्रम के दौरान युवाओं के एंटरटेनमेंट की भी व्‍यवस्‍था की गई थी। सेल्फी प्वाइंट पर कलाकार लोगोंं का मनोरंजन करने के लिए मौजूद रहे। सेना के पाइन डिवीजन के जीओसी खुद अपने परिवार के साथ  इस आयोजन में शािमल हुए।  

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You