US में मृत मिला भारतीय मूल का छात्र, कई दिन से था लापता

  • US में मृत मिला भारतीय मूल का छात्र, कई दिन से था लापता
You Are HereInternational
Saturday, May 20, 2017-6:02 PM

वॉशिंगटन: अमरीका के न्यूयॉर्क में कॉर्नेल विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला भारतीय मूल का 20 वर्षीय एक छात्र मृत पाया गया। वह कई दिन से लापता था। आलाप नरसिपुरा नाम का यह छात्र कॉर्नेल्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग का वरिष्ठ छात्र था। वह इस बुधवार से लापता था।

कॉर्नेल यूनिवर्सिटी पुलिस ने न्यूयॉर्क स्टेट पुलिस, इथाका पुलिस विभाग और इथाका दमकल विभाग के साथ काम कर उसका शव कल फॉल क्रीक से बरामद किया। कॉर्नेल यूनिवर्सिटी पुलिस ने नरसिपुरा की पहचान की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि नरसिपुरा के मौत की परिस्थितियों की जांच की जा रही है लेकिन किसी गड़बड़ी आशंका नहीं है। अधिक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। पुलिस ने इथाका में खाइयों और आसपास के इलाकों में खोज की थी। इससे पहले अधिकारियों ने एक परामर्श जारी कर नरसिपुरा को पांच फुट नौ इंच लंबा सांवला व्यक्ति बताया था। वह 17 मई को तड़के कॉर्नेल परिसर में दिखा था।

‘स्टूडेंट एंड कैंपस लाइफ’ रियान लोमबर्डी ने नरसिपुरा की मौत पर गहरा दुख जताया। उन्होंने नरसिपुरा को एक महत्वाकांक्षी छात्र बताया जिसे इस साल दिसंबर में स्नातक की उपाधि प्राप्त करनी थी। इससे पहले शुक्रवार (19 मई) को अमरीका में एक 58 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। युवक को अमरीकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिया गया था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था। अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमरीकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा था। अस्पताल में मंगलवार को दोपहर बाद उसकी मौत हो गई । अधिकारियों ने उसकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उसकी मौत हो गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You