अमरीका स्थानीय चुनाव में जीती ये भारतीय मूल की महिला

  • अमरीका स्थानीय चुनाव में जीती ये भारतीय मूल की महिला
You Are HereAmerica
Tuesday, November 22, 2016-12:32 PM

वाशिंगटनः अमरीका में एक मुस्लिम अमरीकी महिला ने स्थानीय चुनाव में जीत दर्ज की है। राहीला अहमद नाम कि इस महिला के माता-पिता भारत और पाकिस्तान से हैं। बता दें कि राहीला ने उस अमरीकी राज्य मेरीलैंड से जीत दर्ज की है जहां प्रवासी-विरोधी और मुस्लिम विरोधी बयानबाजी का बोलबाला रहता था। 
राहीला की जीत को इसलिए भी बड़ा माना जा रहा है क्योंकि इस जिले की 80 फीसदी आबादी अफ्रीकी-अमरीकी है। अहमद को रिपब्ल्किन राष्ट्रीय समिति के पूर्व अध्यक्ष माइकल स्टील ने समर्थन दिया था।

राहीला के पिता भारत से हैं जबकि मां है पाकिस्तान की रहने वाली है। 23 साल की राहीला अहमद ने लंबे समय से प्रशासन संभाल रहे व्यक्ति को 15 फीसदी वोटों के अंतर से हराते हुए मेरीलैंड के प्रिंस जॉर्ज काउंटी में स्कूल बोर्ड की दौड़ में जीती है। इससे पहले साल 2012 में भी राहीला ने इस पद के चुनाव लड़ा था लेकिन उस वह हार गई थी।  
राहीला अहमद कहती हैं कि अल्पसंख्यक महिलाओं को खुद पर भरोसा होना चाहिए।

उन्हें खुद पर विश्वास होना चाहिए कि वह हर वो काम करने में सक्षम है जिसकी अभी तक सामाजिक संरचनाओँ में अनुमति नहीं है । अहमद ने कहा कि  दिलचस्प बात है कि जिस दिन डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति चुने गए, उसी दिन मैं, एक हिजाबी युवा महिला भी, एक सावर्जनिक कार्यालय में सेवा के लिए चुनी गई। यही अमरीका के लोगों के विचारों की विविधता के बारे में बताता है और यह भी कहता है कि अमरीकन स्वप्न अभी भी अच्छी स्थिति में है और जिंदा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You