ईरान ने परमाणु बम बनाया, तो हम भी बनाएंगे : सऊदी अरब

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Mar, 2018 08:45 PM

iran made nuclear bomb we will also build saudi arabia

सऊदी अरब के 32 वर्षीय शाहजादे ने कहा है कि यदि ईरान परमाणु बम बनाएगा, तो उनका देश भी ऐसा ही करेगा। उन्होंने यह बात गुरुवार को जारी एक टीवी इंटरव्यू के पूर्वावलोकन (प्रीव्यू) में कही।

रियाद : सऊदी अरब के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने कहा है कि यदि ईरान परमाणु बम बनाएगा, तो उनका देश भी ऐसा ही करेगा। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब परमाणु बम हासिल नहीं करना चाहता, लेेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि अगर ईरान परमाणु बम बनाएगा, तो हम भी जल्द से जल्द उसका अनुसरण करेंगे।

शाहजादा सलमान ने यह वक्तव्य सीबीसी दिस मॉर्निंग के को-होस्ट नोह ओ डोनेल को दिए गए साक्षात्कार के दौरान दिया। इस साक्षात्कार का प्रसारण रविवार को होगा। सीबीएस ऑनलाइन पर पोस्ट किए गए इस टीवी इंटरव्यू के पूर्वावलोकन (प्रीव्यू) में शाहजादा सलमान ने ईरान के सर्वोच्च नेता आयतोल्ला अली खामनेई की तुलना भी एडोल्फ हिटलर से की है। 

अपनी अमरीका यात्रा से पहले शाहजादा ने खामनेई की तुलना हिटलर से करने का कारण बताते हुए ओ डोनेल से कहा कि क्योंकि वह विस्तार चाहते हैं। वह पश्चिम एशिया में अपना वैसा ही प्रोजेक्ट तैयार करना चाहते हैं, जैसा विस्तार उस समय हिटलर करना चाहता था। दुनिया और यूरोप के बहुत से देशों को हिटलर के खतरनाक होने का अहसास तब तक नहीं हुआ था, जब तक वह सब कुछ घटित नहीं हो गया। मैं नहीं चाहता की पश्चिम एशिया में वैसा कुछ हो।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!