छुप कर सुरंग में रह रहे ISIS चीफ बगदादी को है इस बात का डर !

  • छुप कर सुरंग में रह रहे ISIS चीफ बगदादी को है इस बात का डर !
You Are HereInternational News
Tuesday, November 22, 2016-11:36 AM

इराकः मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकवादी संगठन ISIS का प्रमुख अबु बक्र अल-बगदादी अपनी जान बचाने के लिए एक सुरंग में रह रहा है और वो अपने साथ हमेशा एक आत्मघाती जैकेट रखता है। बगदादी इराक के मोसुल में छिपा हुआ है। मोसुल को आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है।

अमरीका समर्थित इराकी सेना पिछले महीने से ही मोसुल शहर पर निर्णायक हमला जारी रखे हुए है। समाचार एजैंसी रॉयटर्स और मेलऑनलाइन की रिपोर्टों के अनुसार बगदादी इस समय इतना डरा हुआ है कि उसने अपनी करीब एक दर्जन करीबियों को दुश्मनों के लिए जासूस करने के आरोप में जान से मार दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार करीब 50 लोगों को उसने डुबो कर मार दिया गया क्योंकि उनके मोबाइल सिम कार्ड से पता चला था कि वो संयुक्त सैन्य बल से संपर्क में थे। इस संयुक्त सैन्य बल में इराकी, कुर्दिश और अमेरिकी सैनिक शामिल हैं। बगदादी की ताजा हालात के बारे में नवंबर के शुरुआत में तब जानकारी सामने आना शुरू हुई जब इसके एक खबरी ने इराकी खुफिया एजैंसियों को मोबाइल संदेश भेजकर बताया कि बगदादी आपा खो रहा है।

बगदादी एक सुरंग में सोता है जो कई जगहों पर निकलती है। वो अपना आत्मघाती जैकेट हमेशा अपने साथ रखता ताकि अगर वो पकड़ा जाए तो खुद को विस्फोट से उड़ा सके। साल 2014 में बगदादी ने इराक और सीरिया के बड़े इलाके पर कब्जा करने के बाद खुद को मुसलमानों का खलीफा घोषित किया था।
 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You