ISIS की क्रूरता: हत्या के बाद खंभों से लटका दिए 40 शव

You Are HereInternational News
Saturday, November 12, 2016-12:09 PM

 इराकः उत्तरी इराक़ के शहर मूसल में  इस्लामिक स्टेट यानी ISIS ने कथित तौर पर मंगलवार को 40 नागरिकों की देशद्रोह के आरोप में गोली मार कर हत्या कर दी।
 संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इसके बाद उन लोगों के शवों को शहर के अलग-अलग हिस्सों में बिजली के खंभों पर लटका दिया।
ख़बर है कि मध्य मूसल में एक आदमी को इसलिए आईएस ने मार दिया क्योंकि वो प्रतिबंध होने के बावजूद मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल कर रहा था।

 इराक़ी सेना लगातार आईएस के क़ब्ज़े से मूसल को छुड़वाने की कोशिश कर रही है। 40 नागरिकों को देशद्रोह के साथ-साथ नारंगी रंग के कपड़े पर एजैंट लाल रंग से धोखेबाज़ और इराक़ी सेना के एजेंट शब्द लिखे होने के आरोप थे।संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि बुधवार शाम को भी मूसल के घाबट सैन्य अड्डे पर 20 नागरिकों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। उन पर जानकारियां लीक करने का आरोप लगाया गया।

संयुक्त राष्ट्र ने चिंता ज़ाहिर की है कि ISIS किशोर लड़कों को आत्मघाती हमलावर बनाकर तैनात कर रहा है। बुधवार को जारी किए गए एक वीडियो में बच्चे कुछ लोगों को जासूसी के आरोप में मारते दिखाई गए।संयुक्त राष्ट्र का कहना है किISIS ने 6 नवंबर को उन सात चरमपंथियों का सर कलम करने की घोषणा की जो पूर्वी मूसल के कोकजली प्रांत में युद्ध का मैदान छोड़कर भाग रहे थे। संयुत राष्ट्र का कहना है कि आईएस ने बड़ी मात्रा में अमोनिया और सल्फर नागरिकों का आसपास इकट्ठा किए हैं जिससे वो रासायनिक हथियार बना सकें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You