"अमरीका की शह पर अफगान में ISIS फैला रहा आतंक "

You Are HereInternational
Monday, April 17, 2017-1:50 PM

काबुल: अफग़ानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई ने देश में खूंखार आतंकी संगठन ISIS की मोजुदगी को लेकर अमरीका को जिम्मेदार बताया हैं। करज़ई ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में मौजूद विदेशी सैनिकों का नेतृत्व अमरीका के हाथ में हैं। विदेशी सैनिकों का नेतृत्व संभालने के बावजूद अमरीका ने पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान के रास्ते दाइश ISIS को अफ़ग़ानिस्तान में घुूसने दिया।

उन्होंने कहा कि इस रस्ते से आईएस ने अफ़ग़ानिस्तान में प्रवेश किया और उन्होंने अपने अड्डे बनाए। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान के लोगों का कहना है कि पिछले 2 वर्षों से अंजान लोग पाकिस्तान की सीमा से इस क्षेत्र में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बात की शिकायत भी की गई किंतु उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। करज़ई ने कहा कि पिछले 2 वर्षों के दौरान आतंकवादी गुट ISIS के बहुत से सदस्य अफ़ग़ानिस्तान में आए जिन्हें रोकने का कोई प्रयास नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि ISISके विरुद्ध संघर्ष में अमरीका बिल्कुल ही गंभीर नहीं है।

गौरतलब है कि हामिद करज़ई ने अमरीका द्वारा देश में दस हज़ार किलोग्राम के बम का आईएस के बहाने परीक्षण किए जाने को लेकर मौर्चा खोला हुआ हैं। उनका कहना हैं कि अमरीका की ओर से देश पर 10 हज़ार किलोग्राम के बम का हमला जहां पर अफ़ग़ान राष्ट्र का अनादर है वहीं पर इसके दुष्प्रभाव वर्षों तक अफ़ग़ानी जनता को भुगतने पड़ेंगे। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You