ISIS आतंकियों की दरिंदगी-6 माह तक रोज किया रेप फिर...

  • ISIS आतंकियों की दरिंदगी-6 माह तक रोज किया रेप फिर...
You Are HereInternational
Monday, July 24, 2017-2:19 PM

मोसुल: ISIS आतंकियों की दरिंदगी से कौन वाकिफ नहीं है। ISIS द्वारा एक लड़की से रेप की एक और घटना आजकल मीडिया में सुर्खियां बनी हुई है। इख़लास उस वक्त महज़ 14 साल की थीं जब ISIS  लड़ाकों ने उन्हें अगवा कर लिया और उन्हें सैक्स गुलाम के तौर पर बंधक बना लिया। साल 2014 में ISIS के निशाने पर ख़ास तौर पर यहूदी लोग थे। यहूदी एक धार्मिक समुदाय है जो उत्तरी इराक़ के इलाकों में सदियों से रहता आ रहा है।

इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी लड़ाकों ने पुरुषों को मौत के घाट उतारा और महिलाओं को अगवा कर लिया। हालांकि इख़लास ने ISIS की पकड़ से बचने के लिए माउंट सिंजार के इलाके से भागने की कोशिश की, लेकिन वो फिर भी उन लोगों की गिरफ्त में आ गईं। ISIS  लड़ाकों ने उन्हें बंधक बना लिया और उनमें से एक ने उन्हें छह महीने तक सेक्स गुलाम बनाकर रखा।

इख़लास ने बताया कि इस्लामिक स्टेट के एक लड़ाके ने उन्हें 150 लड़कियों में से लॉटरी निकाल कर चुना था। इख़लास आगे बताती हैं, "वो बेहद बदसूरत था, लंबे बालों वाला वो शख़्स किसी जानवर की तरह था। उसके बदन से बू आती थी. मैं इतनी डर गई थी कि उसकी तरफ़ देखना तक मुश्किल था। वो मेरा रोज रेप करते थे" एक दिन इस्लामिक स्टेट का वो चरमपंथी कहीं लड़ाई पर गया हुआ था और तभी इख़लास को वहां से भागने का मौका मिला और वो इसमें कामयाब भी हुईं।

बाद में इख़लास को एक शरणार्थी शिविर ले जाया गया।तकलीफ़ और त्रासदी से भरे उन दिनों को याद करते हुए इख़लास कहती हैं, "मैं बिना रोए आपको ये कैसे बता पा रही हूं।मेरे आंसू सूख गए हैं।" इख़लास फ़िलहाल जर्मनी के एक मानसिक अस्पताल में हैं और वहां इलाज के साथ-साथ उन्हें शिक्षा भी दी जा रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You