ये कंपनी चंद सेकंड में चुरा सकती है फोन डेटा

  • ये कंपनी चंद सेकंड में चुरा सकती है फोन डेटा
You Are HereInternational News
Wednesday, November 23, 2016-11:44 AM

पेता तिक्वा(इस्राइल):दुनिया की प्रमुख हैकिंग कंपनियों में से एक कंपनी के किसी कर्मचारी को लॉक लगे स्मार्टफोन से डेटा निकालने में कुछ ही सेकंड का समय लगता है।इस्राइल की कंपनी सेलेब्राइट की प्रौद्योगिकी वैश्विक सुरक्षा एजेंसियों को पर्याप्त संभावनाएं उपलब्ध करवाती है लेकिन अधिकारों के पैरोकारों के बीच इसे लेकर चिंता है।  


कंपनी के 115 से ज्यादा देशों में अनुबंध हैं।इनमें से कई अनुबंध सरकारों के साथ हैं। बीते मार्च में इस कंपनी की लोकप्रियता वैश्विक तौर पर चरम पर पहुंच गई थी, जब यह खबर आई थी कि एफबीआई ने केलिफोर्निया के सन बर्नार्डिनो में जिहादियों से प्रेरित एक हत्यारे के आईफोन को क्रैक करने के लिए इसकी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया था। इसके बाद ये खबरें आई थीं कि सेलेब्राइट वास्तव में इसमें शामिल नहीं थी।कंपनी ने खुद इसपर टिप्पणी से इंकार कर दिया था। 


इसके बावजूद इस कंपनी को एेसी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में वैश्विक नेतृत्वकर्ताओं में से एक माना जाता है।एेसा कहा जाता है कि इस कंपनी की प्रौद्योगिकी उपकरणों से विभिन्न तरह की सूचनाएं निकाल सकती है।इन सूचनाओं में टेक्स्ट संदेश से लेकर यह जानकारी भी शामिल होती है कि किसी समय विशेष पर कोई व्यक्ति कहां था।  कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी लीआेर बेन-पेरेत्ज ने कहा, ‘‘एेसे कई उपकरण हैं, जिन्हें विश्वभर में हम ही खोल ‘अनलॉक कर’ सकते हैं।सेलेब्राइट की प्रौद्योगिकी ऑनलाइन हैकिंग नहीं है।यह तभी काम करती है, जब फोन को कंपनी के किसी उपकरण से जोड़ा जाता है। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You