'उत्तर कोरिया से खतरा निकट और नाजुक स्थिती में'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Oct, 2017 11:21 AM

japan warns us north korea nuke threat critical imminent

जापान के रक्षा मंत्री सुनोरी ओनोडेरा ने अपने अमरीकी और दक्षिण कोरियाई समकक्ष को  उत्‍तर कोरिया से खतरे को लेकर चेताया है...

फिलीपींसः जापान के रक्षा मंत्री सुनोरी ओनोडेरा ने अपने अमरीकी और दक्षिण कोरियाई समकक्ष को  उत्‍तर कोरिया से खतरे को लेकर चेताया है। उन्‍होंने कहा कि अब यह खतरा एक 'नाजुक और निकटस्‍थ स्तर' पर पहुंच चुका है और  अमरीका, जापान व दक्षिण कोरिया को हर हाल में इसका समाधान निकालना चाहिए।

ओनोडेरा की इस टिप्‍पणी से जापान की उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण से पैदा हुई चिंता जाहिर होती है। उत्तर कोरिया ने हाल ही में जापान के ऊपर से मिसाइलों का परीक्षण किया है और वह अमरीका तक मार करने वाली परमाणु शक्ति संपन्न मिसाइलों को विकसित कर रहा है।

फिलिपिंस में एशियाई रक्षा प्रमुखों की एक बैठक के इतर जापान के रक्षा मंत्री ओनोडेरा, अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मेटिस और दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सॉन्ग यंग मू ने मुलाकात की। जापानी रक्षा मंत्री ने कहा, 'उत्तर कोरिया से खतरा एक अभूतपूर्व, नाजुक और आसन्न स्तर पर पहुंच चुका है। इसलिए हमें मिलकर इस खतरे से निपटने के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया की जरूरत है।'

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सॉन्ग ने भी उत्तर कोरिया से गंभीर खतरे की बात मानी और कहा कि उत्तर कोरिया का उकसावापूर्ण व्यवहार बद से बदतर होता जा रहा है। वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मेटिस ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षणों की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि इससे क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा को खतरा पैदा हुआ है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!