रिफ्यूजी कैंप में Little 'जस्टिन ट्रूडो' से मिले कनाडाई पीएम

  • रिफ्यूजी कैंप में Little 'जस्टिन ट्रूडो' से मिले कनाडाई पीएम
You Are HereInternational
Monday, July 17, 2017-11:37 AM

नई दिल्ली: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की अपने ही हमनाम से मुलाकात हुई। दरअसल सीरियाई शरणार्थी कैंप में एक नन्हे का नाम ट्रूडो के नाम पर रखा गया।

शरणार्थी शिविर में मौजूद नन्हा जस्टिन ट्रूडो सीरियाई दंपत्ति की संतान है। पीएम ट्रूडो ने उस दंपत्ति से मिलने के बाद उसका इस बात के लिए शुक्रिया किया क्योंकि उन्होंने अपने बच्चे का नाम उनके नाम पर रखा है। यह बच्चा ढाई साल का है और उसका पूरा नाम जस्टिन ट्रूडो एडम बिलान है। फिर क्या था कनाडा के पीएम ट्रूडो ने उसे अपनी गोद में उठा लिया और बच्चा ट्रूडो की गोद में बेहद सुकून के साथ सोता हुआ दिखा। इस भावुक पल को जस्टिन ट्रूडो के फोटोग्राफर एडम स्कॉटी (Adam Scotti) ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और ट्विटर पेज पर ट्वीट किया। 

पीएम ट्रूडो से मुलाकात के दौरान सीरियाई रिफ्यूजी दंपत्ति ने बताया कि नन्हे जस्टिन का जन्म मई में कैलगरी में हुआ था। जूनियर ट्रूडो की मां का नाम आरफा बिलान और पिता का नाम  मोहम्मद बिलान है। उन्होंने बताया कि इन दिनों सीरिया में गृहयुद्ध फैला हुआ है, जिसके चलते वे कुछ महीने पहले अपने बच्चे के साथ कनाडा भागकर आ गए थे। सीरियाई दंपति ने कहा कि कनाडा ने इतनी संख्या में सीरियाई शरणार्थियों को अपने देश में पनाह दी है, वे इस बात से काफी खुश हैं, उनकी इसी भलाई का शुक्रिया कहने के लिए उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर ही जस्टिन ट्रूडो रखा है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You