वैज्ञानिकों का दावा- दुनिया में बैस्ट है इस महिला का फिगर, तस्वीरें उड़ा देंगी होश

You Are HereInternational
Monday, December 04, 2017-3:41 PM

वॉशिंगटनः महिलाओं की फिगर को लेकर कई तरह के दावे किए जाते हैं लेकिन, सबसे अच्छा फिगर किसका है यह कह पाने मुश्किल होता है।दरअसल, महिलाओं के आकर्षक फिगर का भी एक पैरामीटर लोगों का माइंडसेट बन चुका है, जिसमें अगर फिगर साइज 36, 24, 36 को बैस्ट माना जाता है। लेकिन साइंस इसे नहीं मानता ।
PunjabKesari
साइंस के मुताबिक, दुनिया में महिला के फिगर को सबसे बैस्ट मानने का पैरामीटर अलग है। वैज्ञानिकों ने रिसर्च कर इस बात का खुलासा कर दुनिया को हैरान कर दियाहै कि किस महिला का फिगर सबसे बेस्ट है। 

PunjabKesariThe Sun की छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक टैक्सास यूनिवर्सिटी के   वैज्ञानिकों ने एक रिसर्च कर पता लगाया है कि दुनिया में ब्रिटिश मॉडल केली ब्रूक  का फिगर सबसे बैस्ट है । केली के फिगर को वैज्ञानिकों ने सबसे बैस्ट मानते हैं। उनके मुताबिक, केली न दुबली हैं, न ही मोटी। उनकी बॉडी का हर एक हिस्सा परफैक्ट है। 

PunjabKesari

साइंटिस्ट्स ने इस रिसर्च में सबसे पहले लोगों से पूछा कि उनके मुताबिक, एक सैक्सी फिगर वाली महिला का बॉडी मेजरमैंट क्या होना चाहिए।लोगों ने जो जवाब दिया था, उसमें एक महिला की हाइट, उसके बालों से लेकर वेट, चेहरे का शेप और हिप्स तक शामिल थे।लोगों के जवाब के हिसाब से केली इन सारे मानकों पर खरी साबित हुईं और फिगर को दुनिया में सबसे बैस्ट माना गया।

PunjabKesari

टैक्सास यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स के मुताबिक, परफैक्ट फिगर वाली महिला बनने के लिए कुछ खास पैमानों पर खरा उतरना पड़ता है. जैसे महिला की हाइट 1.68 मीटर होनी चाहिए, महिला के चेस्ट, वेट और हिप्स का मेजरमेंट 99-63-91 होना चाहिए। इन सारे पैमानों पर खरा उतरने वाली केली 2015 से लेकर अभी तक इस टाइटल पर बनी हुई हैं।आज भी उनकी बॉडी को दुनिया में सबसे आकर्षक माना जाता है।

PunjabKesari
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You