जानिए कौन है बेगम बुशरा, जिस पर इमरान खान का आया दिल?

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 08:27 PM

know who is begum bushra

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने शादी की हैट्रिक लगा दी है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख तीसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस बार उनकी बेगम  ''पिंकी पीर के नाम से मशहूर बुशरा हैं। इमरान की आध्यात्मिक गुरू बुशरा के पहली शादी...

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने शादी की हैट्रिक लगा दी है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख तीसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस बार उनकी बेगम  'पिंकी पीर के नाम से मशहूर बुशरा हैं। इमरान की आध्यात्मिक गुरू बुशरा के पहली शादी से 5 बच्चे हैं। इमरान की दो पूर्व पत्नियां पत्रकार थीं और वह भी बुशरा की तरह उनसे 20 साल छोटी थीं। 
PunjabKesari
40 साल की बुशरा की पहली शादी सीमा शुल्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी खावर फरीद मानेका के साथ हुई थी। उनकी दो बेटियां और तीन बेटे हैं। शरा मानिका का झुकाव अध्यात्म की तरफ है जिससे आध्यात्मिक सलाह लेेने के दौरान इमरान उनके संपर्क में आए। खबरों के अनुसार उस समय बुशरा ने इमरान को रेहम खान से शादी न करने की भी सलाह दी थी लेकिन वह नहीं माने। एक साल बाद बुशरा की भविष्‍यवाणी सही साबित हुई और इमरान का विवाह टूट गया। बुशरा ने इमरान ख़ान के करीबी जहांगीर तरीन की लोधरा से उप-चुनावों में विजेता होने की भविष्यवाणी की थी जो सही साबित हुई। 
PunjabKesari
बुश्‍ारा हर समय पर्दे में रहती हैं जिससे इमरान काफी प्रभावित हुए। इमरान ने बताया कि जब कभी भी वह बुशरा से मिलने जाते तो वह नकाब पहन कर ही मिलतीं। उन्‍हें आज तक कभी कोई ऐसा नहीं मिला जो इस हद तक आध्‍यात्मिक हो। इमरान ने बताया कि जब बुशरा ने अपने पति को तलाक दे दिया तभी उन्‍होंने शादी का प्रस्‍ताव भेजा। बता दें कि इमरान खान की बुशरा से पहले दो शादियां हो चुकी हैं। उनकी पहली शादी ब्रिटिश मूल की जेमिमा से हुई थी। जेमिमा के साथ 9 साल तक शादी के बंधन में रहने के बाद दोनों ने आपसी सहमति से 2004 में तलाक ले लिया था। टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से इमरान खान ने दूसरी शादी की लेकिन यह रिश्ता भी सिर्फ 10 महीनों तक ही चल सका। 
PunjabKesari
इमरान ख़ान की बायोग्राफ़ी लिखने वाले क्रिस्टोफ़र सैनफ़ोर्ड के अनुसार पाकिस्तान टीम के कैप्टन होने के समय लड़कियां उन पर जान झिड़कती थीं। लेखक के मुताबिक इमरान का अफ़ेयर पाकिस्तान की पूर्व दिवंगत पीएम बेनज़ीर भुट्टो से भी रहा था। 1980 के दशक में उनका नाम भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान से भी जोड़ा गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!