पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका की खारिज

  • पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव की दया याचिका की खारिज
You Are HereInternational
Sunday, July 16, 2017-6:56 PM

नई दिल्ली: पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की दया याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि पाकिस्तान में जाधव को कथित रूप से जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई है।


पाक ने पिछले साल जाधव को किया था गिरफ्तार
जानकारी मुताबिक,पाकिस्तान द्वारा पिछले साल मार्च में जाधव को गिरफ्तार किया गया था तथा पाक सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी करने तथा विध्वंसक गतिविधियों में लिप्त होने का दोषी करार दिया था। शनिवार को पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग 'आईएसपीआर' ने कहा है कि अब पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा, जाधव के खिलाफ साक्ष्यों का विश्लेषण करेंगे और गुण-दोष के आधार पर उनकी अपील पर फैसला करेंगे। ऊधर भारत का कहना है कि भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हो चुके कुलभूषण जाधव को ईरान से अगवा किया गया था, जहां वह व्यापार कर रहे थे।


भारत ने किया आईसीजे का रुख 
उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय(आईसीजे)में कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर रोक लगाए जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तान ने कहा था कि भारतीय नागरिक को तब तक फांसी नहीं दी जाएगी, जब तक उसकी सभी दया याचिकाओं पर सुनवाई पूरी नहीं हो जाती। जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ भारत ने आईसीजे का रुख किया था और बीते 18 मई को आईसीजे ने जाधव (46) की सजा की तामील पर रोक लगा दी थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You