लंदन हमले का कनैक्शन पाकिस्तान से,  हमलावरों को लेकर बड़ा खुलासा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Jun, 2017 11:15 AM

london bridge attack connected with pakistan

लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले के बाद एक बार फिर से सबका ध्‍यान पाकिस्‍तान पर है और वजह है एक हमलावर का पाकिस्‍तान कनैक्‍शन...

लंदनः लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले के बाद एक बार फिर से सबका ध्‍यान पाकिस्‍तान पर है और वजह है एक हमलावर का पाकिस्‍तान कनैक्‍शन। रविवार को हुए इस आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी।  इसमें  3 हमलावर थे जिनमें 27 वर्ष का पाकिस्‍तानी हमलावर अब्‍ज भी था। जांच में  पता चला कि  इस हमले में जो एक हमलावर मारा गया है, वह पाकिस्‍तानी मूल का था। लंदन की मेट्रोपोलिटन पुलिस की ओर से हमलावर का नाम जारी किया गया है। 

द सन की रिपोर्ट में कहा गया है कि लंदन का पूर्व ट्यूब वर्कर एक 'फैमिली मैन' था। अब्‍ज चैनल 4 की एक डॉक्‍यूमेंट्री में भी नजर आया था जिसका टाइटल था, 'द जिहादीस नेक्‍स्‍ट डोर।' इस डॉक्‍यूमेंट्री को अभी बहुत ज्‍यादा समय नहीं हुआ है और इसमें वह बच्‍चों को चरमपंथी बनाने के मकसद से पार्क में एक झंडा लहराता हुआ नजर आया था। पुलिस का कहना है कि वह हमले का मुख्‍य हमलावर था। द सन के मुताबिक   मारे जाने के समय अब्‍ज ने एक आर्सेनल स्ट्रिप पहनी थी। अब्‍ज की पहचान एक दोस्‍त ने की है। इसके अलावा  ब्रिटेन पुलिस ने लंदन  हमले में शामिल दो लोगों के नाम जारी किए हैं। पुलिस की ओर से जारी नामों में पहला नाम ख़ुर्रम बट है और इसका जन्म पाकिस्तान में हुआ था। ख़ुर्रम दो बच्चों के पिता हैं जो पूर्वी लंदन में कई वर्ष से रह रहा था।

दूसरे हमलावर का नाम रशीद रिजवान हैं और यह मोरक्को लीबिया से हैं। पुलिस के मुताबिक, इन दोनों ने एक वैन किराए पर ली और लंदन ब्रिज पर लोगों पर चढ़ा दी। बाद में उन्होंने बरो मार्केट इलाके में लोगों पर चाक़ू से भी हमला किया। असिस्टेंट कमांडेंट मार्क रॉली का कहना है कि उनके सहयोगियों की पहचान करने के लिए जांच जारी है। वहीं इस हमले के मामले में गिरफ़्तार किए गए 12 लोगों को बिना कोई आरोप लगाए छोड़ दिया गया है। इनमें 7  महिलाएं और 5 पुरुष हैं। हमले में सात लोगों की मौत हो गई थी और 48 अन्य घायल हो गए  थे। 

 

 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!