भूकंप के झटके से हिला आेकलाहोमा

  • भूकंप के झटके से हिला आेकलाहोमा
You Are HereInternational
Monday, November 07, 2016-12:45 PM

कुशिंग(अमरीका): दुनिया के प्रमुख तेल क्षेत्रों में से एक, कुशिंग के समीप 5.0 तीव्रता का भूकंप आया जिसके बाद इसकी मुख्य अवसंरचना के क्षतिग्रस्त होने की आशंका जताई जा रही है।इसके अलावा पुलिस ने कुशिंग के आेकलाहोमा प्राइरी शहर को भी आंशिक रूप से नुकसान होने की बात कही है।

शहर के प्रबंधक स्टीव स्पीयर्स ने बताया कि भूकंप के कारण कुछ लोगों के मामूली रूप घायल होने की खबरें हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बहुत पुरानी कुछ सामुदायिक इमारतें रहने के लिहाज से असुरक्षित हैं।पुलिस ने लोगो को दूर रखने के लिए शहर के पुराने इलाकों की घेराबंदी कर दी है। स्पीयर्स ने कल रात एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लोगों से शहर के पुरानी इमारतों वाले इलाके से दूर रहने की अपील की।

भूकंप के समय मैक्डोनाल्ड रेस्त्रां की रात्रि पाली में काम करने वाली मेगान गुस्ताफसॅन और जोनाथन गिलेस्पाई ने बताया,‘‘एेसा महसूस हुआ कि कोई ट्रेन इस इमारत से होकर गुजर रही है।’’गुस्ताफसॅन ने बताया कि कल रात जब वह और उसकी एक दोस्त एक पुलिस बैरीकोड के पीछे खड़ी भूकंप से हुए नुकसान को देख रही थीं।‘‘एेसा लग रहा था मानो ट्रेन इस इमारत से हो कर गुजर रही हो।’’उन्होंने बताया कि हालात बहुत खराब थे।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You