पनामा पेपर्स लीक करने वाली महिला पत्रकार की हत्या

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Oct, 2017 12:41 PM

malta  panama papers daphne caruana

गौरी लंकेश के बाद एक और महिला पत्रकार को निशाना बनाया गया है। अबकी बार पनामा पपर्स खुलासा कर कई देशों के कर चोरों को बेपर्दा करने वाली खोजी पत्रकार डेफ्रे कारूआना की कार में बम विस्फोट होने से मौत हो गई। उन्होंने पनामा पेपर्स के जरिए कर चोरी के लिए...

नई दिल्ली: गौरी लंकेश के बाद एक और महिला पत्रकार को निशाना बनाया गया है। अबकी बार पनामा पपर्स खुलासा कर कई देशों के कर चोरों को बेपर्दा करने वाली खोजी पत्रकार डेफ्रे कारूआना की कार में बम विस्फोट होने से मौत हो गई। उन्होंने पनामा पेपर्स के जरिए कर चोरी के लिए दूसरे देशों में पनाहगाहों से द्वीपीय देश के संबंधों का खुलासा किया था। माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने बताया कि 53 वर्षीय डेफ्ऩे कारूआना मोस्टा शहर में अपने घर से निकली ही थीं कि बम विस्फोट हो गया जिससे उनकी कार के परखच्चे उड़ गए। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

मस्कट ने कहा कि कारूआना पत्रकार राजनीतिक और व्यक्तिगत स्तर पर उनकी कटु आलोचक थीं, लेकिन पत्रकारों पर हमला अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है। वह उनकी हत्या की निंदा करते हैं। कारूआना ने वर्ष 2016 में लीक हुए पनामा पेपर्स में माल्टा के संबंधों के बारे में लिखा था। उन्होंने लिखा था कि मस्कट की पत्नी और सरकार के चीफ ऑफ स्टाफ की, अजरबेजान से धन देने के लिए पनामा में विदेशी कंपनी थी। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने मंगलवार को माल्टा के अखबारों को बताया कि डेफ्ने ने दो सप्ताह पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!