'ईश्वर कर सकता है ट्रंप पर जीत हासिल '

Edited By ,Updated: 17 Jan, 2017 05:57 PM

martin luther king  s daughter said people to keep faith  in god

अमरीका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग जूनियर को एक ‘महान व्यक्ति’ बताया और नागरिक अधिकारों के प्रतीक किंग जूनियर के सम्मान में अमरीका में मनाए जाने वाले मार्टिन लूथर किंग दिवस पर उनके सबसे बड़े बेटे से मुलाकात की...

वॉशिंगटनः अमरीका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग जूनियर को एक ‘महान व्यक्ति’ बताया और नागरिक अधिकारों के प्रतीक किंग जूनियर के सम्मान में अमरीका में मनाए जाने वाले मार्टिन लूथर किंग दिवस पर उनके सबसे बड़े बेटे से मुलाकात की। ट्रंप की यह मुलाकात किंग के एक करीबी समन्वयक जॉन लुइस के साथ उनकी तकरार के माहौल के बीच हुई है। ट्रंप के शपथ ग्रहण से महज कुछ दिन पहले हुई कल की यह बैठक ट्रंप की आेर से अश्वेत समुदाय तक पहुंच बनाने का प्रयास माना जा रहा है। 

लुइस एक हाइप्रोफाइल सांसद हैं, जिन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की वैधता पर सवाल उठाए थे और शपथ ग्रहण का बहिष्कार करने का संकल्प लिया था।  ट्रंप ने इस मुलाकात से पहले ट्वीट किया, ‘‘मार्टिन लूथर किंग दिवस का जश्न मनाइए। जिन चीजों के लिए वह खड़े रहे, उनका जश्न मनाइए। उनकी महानता के लिए उनका सम्मान कीजिए।’’  मार्टिन लूथर किंग तृतीय ने ट्रंप टावर में नव निर्वाचित राष्ट्रपति के साथ हुई मुलाकात को ‘सकारात्मक’ बताया।  किंग तृतीय ने कहा, ‘‘उन्होंने कहा कि वह अमरीकियों का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं।

उधर,मार्टिन लूथर किंग की बेटी बरनीस किंग ने सोमवार को कहा कि 'ईश्वर ट्रंप के ऊपर जीत हासिल कर सकता है।'  वहीं लूथर के बेटे का अंदाज ट्रंप के साथ मुलाकात करने के बाद बदला हुआ नजर आया।  बरनीस किंग मार्टिन लूथर किंग की सबसे छोटी बेटी हैं। अटलांटा के एक चर्च में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को उम्मीदें खत्म नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'वाइट हाउस में कौन बैठता है, इससे डरने की जरूरत नहीं है। ईश्वर ट्रंप पर जीत हासिल कर सकता है।' बरनीस के इस भाषण पर वहां मौजूद लोग अपनी सीट से खड़े होकर तालियां बजाने लगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!